PM मोदी की मां ने देखा भूमि पूजन का सीधा प्रसारण, हाथ जोड़कर टीवी के सामने बैठी रहीं

Heeraben: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गुजरात के गांधीनगर में अपने आवास पर राम मंदिर भूमि पूजन का सीधा प्रसारण देखा। टीवी पर भूमि पूजन कार्यक्रम देखते हुए उनकी तस्वीरें सामने आई हैं।

Heeraben mother of PM Narendra Modi
पीएम मोदी की मां हीराबेन  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया
  • राम जन्मभूमि क्षेत्र में मोदी ने भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया
  • देश के लोगों ने टीवी पर भूमि पूजन का सीधा प्रधारण देखा

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया। देशभर में लोगों ने टीवी पर भूमि पूजन का सीधा प्रसारण देखा। पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी टीवी पर राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम देखा। हीराबेन ने अपने आवास गुजरात में गांधीनगर में टीवी पर भूमि पूजन का कार्यक्रम देखा। उनकी तस्वीरें भी सामने आई हैं। वो हाथ जोड़कर टीवी के सामने कुर्सी पर बैठी हुई हैं।  

भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन की शुरुआत की और फिर मोदी द्वारा मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के साथ ही भूमि पूजन संपन्न हो गया। कार्यक्रम के दौरान नौ शिलाओं की पूजा की गई और मोदी ने मंदिर की नींव की मिट्टी से अपने माथे पर तिलक लगाया। 

इससे पहले, मोदी हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे जहां मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया। भूमि पूजन से पहले मोदी हनुमानगढ़ी स्थित मंदिर पहुंचे और राम मंदिर निर्माण के लिए हनुमान जी से आशीर्वाद मांगा। मंदिर में कुछ समय पूजा-अर्चना करने के बाद मोदी राम जन्मभूमि क्षेत्र के लिए रवाना हुए और वहां पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया।
 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर