Patna Rains: पटना में बारिश का कहर, सड़कें लबालब, कहीं घर तो कहीं अस्पताल में घुसा पानी

देश
Updated Sep 28, 2019 | 13:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Patna Rains: पटना में लगातार भारी बारिश हो रही है। कई जगहों पर पानी भर गया है। लोगों के घरों में पानी भर गया है। अस्पताल में भी पानी घुस गया है। लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

patna rains
पटना बारिश 

पटना: बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को मूसलाधार बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया और यातायात जाम हो गया। दोपहिया वाहनों पर आने-जाने वाले यात्रियों को घुटने भर पानी से गुजरते हुए देखा गया। पानी से लबालब सड़कों और पुलों के कारण पैदल यात्री भी घंटों तक फंसे रहे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शहर में अगले दो दिनों तक गरज के साथ मध्यम बारिश होगी।

बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में गुरुवार की रात से लगातार हो रही बारिश और कुछ क्षेत्रों में गंगा के उफान के कारण ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। गंगा, कमला बलान, बागमती नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। 

आपदा प्रबंधन विभाग बाढ़ प्रभवित इलाकों में राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। विभाग के अधिकारी का दावा है कि राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है। 

 

बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षाजनित हादसों में 44 लोगों की मौत हो गई। यूपी में भारी बारिश पर राहत आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने कहा, 'हम सभी कलेक्टरों को मौसम का पूर्वानुमान और चेतावनी भेजते हैं। आज पूर्वी यूपी में भारी बारिश और पश्चिमी यूपी में अपेक्षाकृत कम बारिश का अनुमान है। गाजीपुर और बलिया में गंगा नदी और गोंडा में एक नदी खतरे के निशान से ऊपर चल रही थी।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर