जनसंख्या नियंत्रण कानून को धर्म या वोट बैंक के चश्मे से न देखें : गिरिराज सिंह

मीडिया से बातचीत में गिरिराज सिंह ने कहा, 'आपको इसे धर्म अथवा वोट बैंक के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। समाज में सौहार्द कायम करने एवं विकास के लिए जनसंख्या नियंत्रण पर एक सख्त कानून बनाने की जरूरत है।'

Girirraj Singh says Population control law need of hour now
जनसंख्या नियंत्रण कानून को धर्म या वोट बैंक के चश्मे से न देखें : गिरिराज सिंह।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली :  केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का मुद्दा एक बार फिर उठाया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून समय की जरूरत है और इसे धर्म या वोट बैंक के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। मीडिया से बातचीत में भाजपा के फायरब्रांड नेता ने कहा, 'आपको इसे धर्म अथवा वोट बैंक के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। समाज में सौहार्द कायम करने एवं विकास के लिए जनसंख्या नियंत्रण पर एक सख्त कानून बनाने की जरूरत है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन एवं बौद्ध सभी को इसके लिए आगे आना चाहिए और संसद में इस पर बहस होनी चाहिए।' इससे पहले केंद्रीय मंत्री बिहार में नीतीश सरकार से 'लव जिहाद' पर कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। सिंह पहले भी जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर