AMU में लगे PM मोदी और CM योगी के खिलाफ लगे आपत्तिजनक नारे, FIR दर्ज

नागरिकता कानून के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए।

FIR against AMU students for raising objectionable slogans against PM Modi and CM Yogi
AMU में लगे PM मोदी और CM योगी के खिलाफ लगे आपत्तिजनक नारे 

मुख्य बातें

  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मानव श्रृंखला बनाकर किया था विरोध प्रदर्शन
  • प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री योगी और पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक लगाए गए नारे
  • इस दौरान छात्रों ने आजादी के नारे लागे हुए कश्मीर और केरल की भी आजादी के नारे लगाए

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने गुरुवार शाम नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने कई विवादित नारे भी लगाए। पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लगाए गए विवादित नारों के बाद पुलिस ने 20-25 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पिछले काफी दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहे हैं। गुरुवार शाम छात्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान छात्रों ने आपत्तिजनक नारे लगाए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें छात्र 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी, एएमयू की धरती पर.. योगी तेरी कब्र खुदेगी एएमयू की धरती है. जैसे नारे लग रहे थे।'

 

 

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 153 ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है जो विभिन्न धार्मिक समूहों या अन्य लोगों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित है। 20 से 25 अज्ञात एएमयू छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है क्योंकि उनमें से किसी की भी पहचान पुलिस द्वारा दर्ज की गई शिकायत में नहीं की गई है। इस दौरान छात्रों ने आजादी के नारे लागे हुए कश्मीर और केरल की भी आजादी के नारे लगाए।

आपको बता दें कि पिछले महीने ही नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन हुए थे जिनमें कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। समाजवादी पार्टी ने हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर