[Video] ममता सरकार के 'कट मनी' टैक्स के खिलाफ फिर उठे विरोध के स्वर, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

देश
Updated Jul 17, 2019 | 18:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तृणमूल कांग्रेस नेताओं द्वारा पश्चिम बंगाल की जनता से अवैध तरीक से लिए जा रहे कट मनी टैक्स के खिलाफ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि पुलिस दोषियों को पकड़े।

Congress protest against TMC Government
यूथ कांग्रेस ने 'कट मनी' के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शऩ 

पश्चिम बंगाल। Youth congress protest against CUT Money तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को यूथ कांग्रेस ने ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी नेताओं द्वारा अवैध तरीके से लिए जा रहे है 'कट मनी' 'टैक्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

रिपोर्टस के अनुसार, भारी संख्या में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता के धरमतला में राज्य की मौजूदा ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट किया और अपना विरोध जताया। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरमतला से लाल बाजार की तरफ जा रहे थे जब उन्हें पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। बता दें कि लाल बाजार में कोलाकात पुलिस का मुख्यालय है। पुलिस ने वहां पर धारा 144 लागू कर रखी है। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आंसू गैस और पानी भी छोड़े।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नारे भी लगाए। उनकी मांग थी कि पुलिस 'कट मनी टैक्स' लेने वाले टीएमसी नेताओं और पदाधिकारियों को पकड़े और उनके खिलाफ कार्रवाई करे। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पुलिस सही कार्रवाई नहीं कर रही है और सीएम ममत बनर्जी के इशारे पर काम कर रही है।

बता दें कि कट मनी टैक्स का मामला सामने आने के बाद टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी सार्वाजनिक मंच पर आकर कहा था कि राज्य की जनता से जो लोग भी कट मनी ले रहे हैं उन्हें वापस करना होगा। सीएम ममता बनर्जी ने सामूहिक रूप से इस बात को स्वीकार किया था कि उनकी पार्टी के नेता जनता से कट मनी वसूलते हैं।

टीएमसी प्रमुख ने ये भी कहा था कि अब नेताओं को जनता के बीच जाकर इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने पुलिस को भी आदेश दिया था कि जो नेता भी कट मनी लेता हुए मिले उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पीएम मोदी ने किया था टैक्स का जिक्र
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस टैक्स का जिक्र किया था। उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि राज्य की ममता सरकार के नेता जनता से अवैध तरीके का टैक्स वसूलते हैं। उन्होंने इस टैक्स को 'त्रिपल टी' बताया था। त्रिपल टी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा था  कि ये 'तीन टी'- तृणमूल तोलाबाजी टैक्स है।

क्या है 'कट मनी' टैक्स?
बता दें कि पश्चिम बंगाल में कट मनी काफी समय से लिया जा रहा है। कट मनी टीएमसी नेता जनता को राज्य सरकार की योजनाओं मे लाभ दिलाने के लिए लेते हैं। नेता सरकार की योजनाओं द्वारा जारी पैसे में से कुछ हिस्सा लेते हैं और कहते हैं कि ये पार्टी फंड में जाएगा। ये पैसे स्कूल में दाखिले से लेकर किसी भी सरकारी योजना के लाभ तक अवैध तरीके से वसूला जाता रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर