5 साल बाद खत्म होगा एक मां का इंतजार, CM बनने के बाद पहली बार अपने उत्तराखंड के अपने गांव पहुंचे योगी

देश
किशोर जोशी
Updated May 03, 2022 | 17:17 IST

Uttar Pradesh के CM Yogi Adityanath तीन दिवसीय दौरे पर Uttarakhand के Dehradun पहुचें, Pushkar Singh Dhami ने किया स्वागत | UP में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद Yogi Adityanath का यह पहला Uttarakhand दौरा है।

CM Yogi is reaching his village Uttarakhand for the first time after becoming CM
CM Yogi Uttarakhand Visit: Dehradun पहुचें Yogi, Pushkar Singh Dhami ने किया स्वागत। Hindi News  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • CM Yogi Uttarakhand Visit: Dehradun पहुचें Yogi, Pushkar Singh Dhami ने किया स्वागत
  • मां, भाई और बहन ने कर रखी है सीएम योगी के स्वागत की तैयारी
  • घर स्वागत को तैयार..बस बेटे का इंतजार, CM बनने के बाद पहली बार मुलाकात

Yogi Uttarakhand Visit: योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में अपने घर पंचूर पहुंचेंगे। अब से थोड़ी देर पहले योगी आदित्यनाथ देहरादून पहुंचे जहां पर सीएम पुष्कर धामी ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद वो वहां से अपने गांव पंचूर के लिए रवाना हो गए।  सीएम योगी के पंचूर पहुंचने पर उनके घरवालों ने भी पूरी तैयारी कर रखी है। TIMES NOW नवभारत ने सीएम योगी की मामी, भतीजा और बहन से खास बात की। जिसमें उन्होंने बताया कि सीएम योगी के लिए उनकी पसंदीदा कुलद की दाल बनाई है। 

लोगों में उत्साह

सीएम योगी आदित्यनाथ करीब पांच साल बाद अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंचे। इस दौरान वहां के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। सीएम योगी पौड़ी जिले के यमकेश्वर में महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय विठयानी का भी दौरा करेंगे। वहां सीएम योगी अपने गुरु महंत अवेदनाथ की प्रतिमा का अनावरण करें। उनके गांव के लोग सीएम योगी आदित्यनाथ का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

CM योगी आदित्यनाथ से मिलीं अदाकारा कंगना रनौत, तोहफे में मिली ये खास चीज

पैतृक गांव में मां का आशीर्वाद लेंगे

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी अपने गुरु की प्रतिमा के अनावरण के बाद उनके घर जाएंगे और मां सावित्री देवी समेत परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात करेंगे। बेटे के गांव पहुंचने के बाद वहां के लोगों में काफी खुशी है। सीएम योगी आज दोपहर 2 बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार से यमकेश्वर पहुंचे। सीएम योगी ने दोपहर 3 बजे यमकेश्वर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ सीएम पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, धन सिंह रावत समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

तीन दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, पांच साल बाद मां से कर सकते हैं मुलाकात

योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह का 20 अप्रैल 2020 को निधन हो गया। बिष्ट कोरोना काल में व्यस्तता के कारण गांव नहीं पहुंच सके थे। दोबारा यूपी की सत्ता संभालने के बाद उन्होंने गांव जाकर मां से आशीर्वाद लेने की बात कही थी। यमकेश्वर में सीएम योगी के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर