ताजा खबर, 7 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 08, 2020 | 00:28 IST

आज की ताजा खबर, 7 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश और दुनिया की तमाम उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में बनी रहेंगी। एक नजर शुक्रवार 7 अस्त की ताजातरीन खबरों पर:

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा खबर 

नई दिल्ली: दुबई से कालीकट आ रहा एयक इंडिया एक्स्प्रेस का एयरक्राफ्ट कोझिकोड एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया। उस हादसे में विमान के पायलट समेत 17 लोग मारे गए हैं। शेष यात्रियों को बचाने में कामयाबी मिली है हालांकि 138 यात्री अस्पताल में भर्ती हैं।  में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है और संक्रमित लोगों का आंकड़ा 20  लाख के पार पहुंच गया है। हालांकि रिकवरी रेट में भी तेजी से सुधार हो रहा है। मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में सीबीआई ने 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत की मौत के बाद उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस के पास दर्ज करायी गई शिकायत से उत्पन्न धनशोधन मामले के सिलसिले में आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए सम्मन किया है। देश और दुनिया के प्रमुख घटनाक्रम इस प्रकार हैं-


केरल में विमान हादसे के बाद से कई खौफनाक तस्‍वीरें व वीडियो सामने आए हैं, जिससे जाहिर होता है कि दुर्घटना कितनी भयावह थी।
दो टुकड़ों में हुआ एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान, हेल्‍पलाइन जारी, देखें हादसे की खौफनाक तस्‍वीरें, Video

भारतीय की पुरुषों की हॉकी टीम के पांच खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने से भारत के खेल जगत में हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमित पाए जाने वालों में टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं।

भारतीय खेल जगत में मचा हड़कंप, कप्तान सहित हॉकी टीम के पांच धुरंधर कोरोना पॉजिटिव

कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए हादसे में अब तक 14 लोगों के मरने की खबर है। दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडियन एक्सप्रेस का एयरक्रॉफ्ट रनवे पप लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गया था।
Air india express aircraft: केरल प्लेन क्रैश में 14 की मौत और 138 घायल, कोझिकोड एयरपोर्ट पर मौत वाली लैंडिंग

Cooking oil rate today, 07 अगस्त 2020 : देश में सस्ते आयातित तेलों की मांग बढ़ने से बाकी तेल तिलहनों की कीमतें भी पूर्ववत बनी रहीं। जानिए आज का ताजा भाव।
Cooking oil price today, 07 August : सरसों तेल तिलहन कीमतों में सुधार, बाकी स्थिर, जानिए ताजा भाव

देश का 4,500 करोड़ रुपए का दूसरा रीट (रीयल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट) सफल रहा और शेयर बाजार में शुक्रवार को पहले दिन के कारोबार में यह 10% प्रीमियम के साथ बंद हुआ।
रीयल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट सफल, दूसरे बिल्डर भी होंगे प्रोत्साहित, जानें एक्सपर्ट्स की राय

रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती की बैंक डिटेल्स का पहली बार खुलासा हुआ है। बैंक डिटेल्स के मुताबिक सुशांत ने कई बार शोविक के अकाउंट में पैसे जमा किए थे।

Exclusive: सामने आई रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक के बैंक खातों की डिटेल, सुशांत ने कई बार ट्रांसफर किए थे पैसे

अयोध्‍या में 5 अगस्‍त को हुए राम मंदिर भूमि पूजन को 16 करोड़ से अधिक लोगों ने लाइव देखा, जबकि इसका प्रसारण 200 से अधिक टीवी चैनलों पर किया गया।

अयोध्‍या में राम मंदिर भूमि पूजन को 16 करोड़ लोगों ने लाइव देखा, 200 टीवी चैनलों पर हुआ प्रसारण

फेसबुक पर लाइव आकर एक आदिवासी युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला मुंबई के पालघर जिले का है।
फेसबुक पर लाइव पर आकर आदिवासी युवक ने लाई फांसी, ऑनलाइन दोस्तों के सामने रोते हुए दे दी अपनी जान

इन दिनों बढ़ता वजन और आलस आम समस्या बनते जा रहे हैं। इसको दूर करने के लिए लोग कई तरह के उपाये आजमाते हैं। इन्‍हीं में से एक है साइक‍िल चलाना।
साइकिलिंग से घटाएं वजन, लेक‍िन अनदेखे ना करें ये जरूरी न‍ियम

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 07 अगस्त 2020 : सोना और चांदी की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचीं। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव तथा साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना-चांदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए अपने शहर के 24 कैरेट, 22 कैरेट का ताजा भाव

Rahul Gandhi slams Narendra Modi on RBI policy: कांग्रेस के कद्दावर नेता राहुल गांधी का कहना है कि अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अभी और बुरी खबर आ सकती है। आखिर मोदी सरकार क्या कर रही है।
RBI के डेटा को राहुल गांधी ने बनाया हथियार, बोले- मूड ऑफ नेशन को समझे मोदी सरकार

Stock market : कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर की अर्थव्यवस्था सुस्त है लेकिन शेयर बाजार के सेंसेक्स निफ्टी में लगातार बढ़ोतरी की ओर है। 
अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सुस्ती, सेंसेक्स, निफ्टी में मामूली बढ़त, देखें वीडियो

एक महिला ने रामनाम से पूरी रामायण लिख डाली है। उसने बताया कि राम मंदिर भूमि पूजन समाप्त होने के शुभअवसर पर मैं अपनी इस कृति को पीएम मोदी को भेंट करना चाहती हूं।
मिलिए इस महिला से जिसने 'रामनाम' से लिख डाली पूरी रामायण, पीएम मोदी को करना चाहती हैं भेंट

बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के इस साल सितंबर अक्टूबर में होने वाले दौरे को कोरोना वायरस के कहर के कारण अगले साल तक रद्द कर दिया है।
कोरोना की फिर पड़ी मार, बीसीसीआई ने 2021 तक रद्द किया इंग्लैंड का भारत दौरा

बिहार के बक्‍सर से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक शख्‍स ने दिनदहाड़े बीच सड़क धारदार हथियार से पत्‍नी की हत्‍या कर दी और फिर सरेंडर करने पुलिस थाने पहुंच गया।
बिहार के बक्‍सर में दिनदहाड़े दिल दहला देने वाली वारदात, बीच सड़क धारदार हथियार से वार कर ली पत्‍नी की जान

युवराज सिंह ने बताया कि वो सौरव गांगुली की बहुत इज्‍जत करते हैं। उन्‍हें सबसे बड़ा मलाल किस बात का है और युवाओं को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने के लिए उनकी क्‍या योजना है।
EXCLUSIVE - युवराज सिंह का खुलासों से भरा इंटरव्यू, धोनी से लेकर नाइंसाफी तक पर खुलकर बोले

अखिल भारतीय बिजली इंजीनियर्स संघ बिजली वितरण कंपनियों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में 18 अगस्त को प्रदर्शन करेगा।
बिजली वितरण कंपनियों के निजीकरण के खिलाफ 18 अगस्त को विरोध प्रदर्शन करेंगे इंजीनियर्स

बिहार में बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा पुलिसकर्मियों पर फूट पड़ा। उन्होंने लाठी और पत्थरों से पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया।
मुजफ्फरपुर में पुलिसकर्मियों पर फूटा बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा, लाठी और पत्थरों से किया हमला

रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स से यह बात सामने आ रही हैं कि वह सुशांत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के संपर्क में बनी हुई थीं।
दिल्ली विश्वविद्यालय के फैसले पर अदालती मुहर, 10 अगस्त से ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम

दिल्ली हाईकोर्ट एक निर्णय के बाद दिल्ली विश्वविद्याल. के अंतिम स्नातक पाठ्यक्रमों से लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम कराने जाने का रास्ता साफ हो गया है।
दिल्ली विश्वविद्यालय के फैसले पर अदालती मुहर, 10 अगस्त से ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद भड़काऊ पोस्‍ट को लेकर यूपी में PFI और SDPI से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
भूमि पूजन पर भड़काऊ पोस्‍ट को लेकर यूपी में डॉक्‍टर समेत 3 गिरफ्तार, सांप्रदाय‍िक सद्भाव बिगाड़ने का आरोप

लेबनान में यूएन की प्रतिनिधि नजत रोश्दी ने यूएन महासचिव के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि उन्होंने मानवीय राहत कोष से 90 लाख डॉलर की सहायता राशि जारी की है।
Lebanon explosion: पीड़ितों की मदद के लिए उठे हाथ, 20 टन मेडिकल सामग्री पहुंची

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पाकिस्तान के 17 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह की लगातार तेज गेंदबाजी पर टिप्पणी की है
नसीम शाह की तेज रफ्तार गेंदबाजी देखकर बोले जोफ्रा आर्चर, इंसान हैं रोबोट नहीं

छतरपुर जिले में दो माह के मासूम ने कोरोना पर जीत हासिल की है। इस मासूम के परिजन रोजगार की तलाश में राज्य से बाहर थे और उसी दौरान उसका जन्म हुआ।
मप्र में बच्चे और बुजुर्ग ने कोरोना को जीतकर दिया नया संदेश

चीन की विस्तारवादी नीतियों के खिलाफ चार देशों का एक समूह नया आकार ले रहा है। इस समूह में भारत, अमेरिका सहित जापान और ऑस्ट्रेलिया होंगे और भारत एक अहम भूमिका निभाएगा।
चीन की आक्रामकता के जवाब में आकार ले रहा 4 देशों का गठजोड़ 'क्वाड', भारत निभाएगा अहम भूमिका

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सदस्‍य यूएई में बुर्ज खलीफा के करीब ठहरेंगे। खिलाड़‍ियों को शुरूआती चरण में अपने परिवार के सदस्‍यों से दूर रहना पड़ेगा। आईपीएल 2020 19 सितंबर से शुरू होगा।
यूएई में किस जगह ठहरेंगे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के धुरंधर? रहना होगा परिवार से दूर : रिपोर्ट

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत कई बदलाव हुए है। आइए जानते हैं FAQ के जरिए उन बदलावों के बारे में।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बदलाव, बुनियादी बातें FAQ में जानिए

ईडी ने रिया चक्रवर्ती से कुछ अहम सवाल किए हैं। रिया से पूछा गया कि आपका कमाई का जरिया गया है और आपके सुशांत सिंह राजपूत के साथ फाइनेंशियल लिंक कैसे थे।
ED ने रिया चक्रवर्ती से पूछी- सोर्स ऑफ इनकम, मांगी बैंक खातों और भाई के बिजनेस की जानकारी

सोना चांदी की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। एक्सपर्ट का कहना है कि त्योहारी सीजन में चांदी 90 हजार और सोना 60 हजार तक पहुंच सकता है।
त्योहार में चांदी पहुंचेगी 90000 रुपए तक, सोना बनेगा 60 हजारी, एक्सपर्ट्स का अनुमान

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी लॉन्च की है।
दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, लॉन्च की इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी

चीन अपने पड़ोसी देशों पर अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल किस तरीके से करता है, इसका एक ताजातरीन उदाहरण देखने को मिला है। चीन ने तजिकिस्तान की पहाड़ियों पर अपना दावा किया है।
अब छोटे एवं गरीब मुल्क तजिकिस्तान की जमीन पर गड़ी चीन की नजर, पहाड़ियों पर किया दावा

रियलमी ने भारत में अपने तीन लोकप्रिय स्मार्टफोन के लिए तीन नए कलर वेरिएंट लॉन्च किए हैं। जानिए इसकी कीमत और खूबियां।
रियलमी ने 3 स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किए नए कलर वेरिएंट, जानिए कीमत और फीचर्स

मुंबई बारिश ने शहरवासियों की जिंदगी पर ब्रेक लगा दी है। बारिश के कारण पूरा शहर पस्त है। इसी बीच सोशल मीडिया इस बारिश से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।
Video में देखें प्रकृति का 'तांडव', मुंबई बारिश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल

Gold/ Silver New Rate : चांदी का भाव शुक्रवार (07 अगस्त, 2020) को रिकॉर्ड प्रति किलो पर चला गया और सोना ने भी प्रति 10 ग्राम की रिकॉर्ड उंचाई को छुआ।
Gold/ Silver New Rate : चांदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, 78000 रुपए प्रति किलो के करीब, सोना भी नई ऊंचाई पर

अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मस्जिद थी, है और रहेगी।
अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी और इसे कोई मिटा नहीं सकता : सपा सांसद [VIDEO]

एक कर्मचारी ने अपने बॉस और उसकी पत्नी के नाम पर सेक्स टॉयज ऑर्डर कर दी। कारण यह था कि उसका बॉस उसकी पीएफ क्लेम के प्रॉसेस में देरी कर रहा था।
परेशान कर्मचारी ने बॉस पर इस तरह निकाला अपना गुस्सा, पत्नी समेत उसके नाम पर ऑर्डर कर दी सेक्स टॉयज

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि अयोध्या में पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए 130 करोड़ लोगों को बधाई दी लेकिन देश की जनसंख्या 138 करोड़ से ज्यादा हो गई है।
शशि थरूर बोले-पीएम मोदी 8 करोड़ लोगों को 'भूल' गए, CAA, NRC के बाद यह चिंता की बात

RBI Monetary Policy Effect:आरबीआई ने अपने लेटेस्ट मोनेटरी पॉलिसी रिव्यू में रेट कटौती न करने का फैसला किया है। सेंट्रल बैंक ने पिछले बाई-मंथली रिव्यू में रेपो रेट को 2019 के शुरू में 6.50 से घटाकर 4.00 कर दिया।
जानिए आपके पैसे पर RBI मोनेटरी पॉलिसी अनाउंसमेंट्स का कितना पड़ा असर

किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर भारतीय रेलवे ने आज (7 अगस्त 2020) को किसान रेल शुरू की।
Kisan Rail : भारतीय रेलवे ने शुरू की पहली किसान रेल, किसानों की आय होगी दोगुनी, इतना है प्रति टन भाड़ा

रिया चक्रवर्ती आज (7 अगस्त) प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुईं। लॉन्ड्रिंग मामले में रिया का बयान दर्ज होगा। मालूम हो इससे पहले एक्ट्रेस ने इसे स्थगित करने का अनुरोध किया है।
Sushant Singh Rajput Case: ED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज होगा बयान

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारंटीन से छोड़ दिया है। विनय तिवारी आज ही पटना वापस लौट सकते हैं। 

Sushant Singh Rajput: मुंबई में जबरन क्वारंटीन किए गए IPS विनय तिवारी को BMC ने छोड़ा

चीन के खिलाफ हमलावर रुख अपनाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने टिक टॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस और वीचैट के साथ अगले 45 दिनों तक किसी तरह के वित्तीय लेन-देन पर रोक लगा दी है। 

चीन को ट्रंप ने दिया बड़ा झटका, TikTok और वीचैट के साथ वित्तीय लेन-देन पर लगाई रोक

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत की आत्‍महत्‍या मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है। बिहार सीएम नीतीश कुमार की अनुशंसा के बाद केंद्र सरकार ने इस केस को सीबीआई के हवाले कर दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत की भांजी को आई मामा की याद, फैन्स के लिए लिखा यह खास मैसेज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 20 लाख के पार पहुंचने पर मोदी सरकार पर तंज कसा है। राहुल ने शुक्रवार को अपने एक ट्वीट में कहा, '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'। 

'20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार', राहुल गांधी का सरकार पर तंज

केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू को भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) नियुक्त किया है। इस संबंध में गुरुवार देर शाम सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है। 

देश के नए CAG होंगे जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप राज्यपाल जीसी मुर्मू, राजीव महर्षि की लेंगे जगह

पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने एलएसी से सटे भारतीय इलाकों में चार से छह उपग्रहों की तैनाती की आवश्‍यकता जताई है, ताकि चीन की सैन्‍य गतिविधियों पर करीब से नजर रखी जाए। इसकी जरूरत एलएसी से सटे चीन के शिनजियांग क्षेत्र में उसकी बढ़ती सैन्‍य गतिविधियों को देखे जाने के बाद महसूस की जा रही है।
यह भी पढ़ें: बाज नहीं आ रहा चीन, अब सैन्‍य अभ्‍यास के नाम पर शिनजियांग में जुटाए 40 हजार सैनिक

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के हाथ में आ गई है। इस मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक समेत मां और पिता  के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती की मम्मी संध्या चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: सुशांत आत्महत्या: CBI ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज की FIR, मां-पिता और भाई के खिलाफ भी मामला दर्ज

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शुक्रवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत 'उच्च शिक्षा में रूपांतरकारी सुधारों' पर आयोजित एक सम्‍मेलन में उद्घाटन भाषण देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि इस सम्‍मेलन का आयोजन मानव संसाधन विकास मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें: भारत बनेगा ज्ञान का 'सुपरपावर', नई शिक्षा नीति पर आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

शांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पहली बार सुशांत सिंह राजपूत की पर्सनल डायरी सामने आई है। हालांकि, इस डायरी के कुछ पन्नें गायब है। आपको बता दें कि सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी इस डायरी का जिक्र किया था। 
यह भी पढ़ें: Exclusive: पहली बार सामने आई सुशांत सिंह राजपूत की पर्सनल डायरी, गायब हैं कुछ पन्ने

12 साल की मासूम के साथ दरिंदगी कर राजधानी दिल्ली के साथ देश को दहलाने वाले इस घिनौने कांड के आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के पश्चिम विहार वेस्ट के पीरागढ़ी में 12 साल की मासूम के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था, उस मासूम का ना केवल यौन उत्पीड़न किया गया बल्कि विरोध करने पर किसी धारदार हथियार से उसके सिर और शरीर को गोद डाला था।
यह भी पढ़ें: दबोचा गया दिल्ली में 12 साल की मासूम से दरिंदगी का आरोपी, निर्भयता जैसी हैवानियत की थी

लेबनान की राजधानी बेरूत में दो दिन पहले ही जबरदस्‍त विस्‍फोट हुए थे, जिसमें अब तक 135 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 5 हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। यहां मंगलवार (4 अगस्‍त) का दिन लाखों लोगों के लिए कहर बनकर गुजरा, जिसने दुनिया को दहलाकर रख दिया। यहां तक कि इस विस्फोट ने जापान के दो शहरों हिरोशिमा और नागाशाकी पर 1945 में गिराए गए परमाणु बम की याद भी ताजा कर दी।
यह भी पढ़ें: वीडियो शूट करा रही थी दुल्‍हन जब धमाकों से दहल गया बेरूत, बाल-बाल बची जान [Video]

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर