Aaj Ki Taza Khabar, 17 जनवरी हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, Taza Khabar : दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को निर्भया गैंगरेप के सभी दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी किया। भाजपा ने दिल्ली चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है।

Aaj Ki Taza Khabar, 17 जनवरी हिंदी समाचार बुलेटिन
17 जनवरी हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया गैंगरेप के दोषियों की फंसा की सजा के लिए शुक्रवार को नया डेथ वारंट जारी किया। इसके अलावा दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 57 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। पंजाब सरकार ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने 341 रनों का लक्ष्य रखा है, एक नजर आज (शुक्रवार, 17 जनवरी, 2020) की सुर्खियों पर-

निर्भया के गुनहगारों के लिए फ्रेश डेथ वारंट जारी किया गया है। अब सभी दोषियों को 1 फरवरी को फांसी दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट की तरफ से नया डेथ वारंट जारी किया गया है। बता दें कि एक दोषी मुकेश सिंह ने अदालत में अपनी दया याचिका का हवाला देकर 22 जनवरी को होने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग की थी।

Nirbhaya Case: दोषियों को अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे दी जाएगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी

भारतीय जनता पार्टी ने काफी लंबे इंतजार के बाद आखिर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जिसमें 57 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। इस सूची में कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है।

दिल्ली विस चुनाव के लिए BJP ने जारी की अपनी पहली लिस्ट,सिसोदिया के खिलाफ रवि नेगी को टिकट

नागरिकता कानून को लेकर राज्यों का विरोध बढ़ता जा रहा है। केरल के बाद अब पंजाब सरकार ने भी इस कानून को रद्द करने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्य विधानसभा में शुक्रवार को प्रस्ताव पेश किया और पारित कर दिया।

CAA के खिलाफ पंजाब विधानसभा ने भी पारित किया प्रस्ताव, अधिनियम को रद्द करने की मांग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपे जाने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि देविंदर सिंह को चुप कराने के लिए सरकार इस मामले की जांच एनआईए को सौंप रही है। 

राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, देविंदर सिंह को चुप कराने के लिए NIA को सौंपी जा रही जांच

 भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 340 रन बनाए। मेजबान टीम की तरफ से शिखर धवन ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 90 गेंदों में 96 रन की पारी खेली।

2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया को 341 रन का विशाल लक्ष्य, धवन ने खेली शानदार पारी

केंद्र सरकार लगातार ग्रामीण उद्योग को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। बुधवार को  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'नवाचार और गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की मदद से खादी एवं ग्रामोद्योग में अगले पांच सालों में पांच लाख करोड़ रुपये का कारोबार करने की क्षमता है।

बजट 2020 : इस बिजनेस से कमा सकते हैं मोटा पैसा, सरकार करेगी आपकी मदद

इम्तियाज अली की फिल्म लव आज कल का ट्रेलर र‍िलीज हो गया है। बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कार्तिक आर्यन इस ट्रेलर में चिरपरिचित अंदाज में नजर आए हैं, वहीं सारा अली खान भी अपने चुलबुले पन को ही आगे बढ़ाते दिखी हैं।

Love Aaj kal Trailer: मजेदार है 'लव आज कल' का ट्रेलर, फ‍िल्‍म में सारा ने कार्तिक को किया KISS

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...