Khabar 05 दिसंबर हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Khabar 05 दिसंबर 2019: दिनभर कई खबरें सामने आई हैं, सरकार 9 दिसंबर को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करेगी वहीं शिवसेना को सत्ता संभलाने के तुरंत बाद एक बड़ा झटका लगा है।

Aaj Ki Taza Khabar 05 दिसंबर हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें
पढ़िए आज दिनभर की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें 

Khabar 05 दिसंबर 2019: महाराष्ट्र में शिवसेना को सत्ता संभलाने के तुरंत बाद एक बड़ा झटका लगा है। एक कार्यक्रम के दौरान लगभग 400 शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी। सरकार आगामी  9 दिसंबर को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करेगी वहीं  संसद की कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी जल्द ही खत्म हो सकती है, अमेरिका के एक सैन्य अड्डे पर्ल हार्बर नेवल शिपयार्ड में गोलीबारी की खबर है। आइए पढ़िए आज दिनभर की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें-

पढ़ें पूरी खबर: Maharashtra: सरकार बनते ही शिवसेना को बड़ा झटका, 400 शिवसैनिक बीजेपी में हुए शामिल

महाराष्ट्र में शिवसेना को सत्ता संभलाने के तुरंत बाद एक बड़ा झटका लगा है। मुंबई के धारावी में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लगभग 400 शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। दरअसल पार्टी छोड़ने की मुख्य वजह शिवसेना का कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाना रही।

पढ़ें पूरी खबर: Parliament Canteen Subsidy: संसद की कैंटीन में अब नहीं मिलेगा सस्ता खाना, खत्म होगी सब्सिडी

 संसद की कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी जल्द ही खत्म हो सकती है। संसद के सदस्यों ने सर्वसम्मति से संसद कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ने का फैसला किया है। दरअसल  लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सब्सिडी खत्म करने का सुझाव दिया था। संसद की कैंटीन पर हर साल 17 करोड़ रुपये खर्च होते हैं और ऐसे में सब्सिडी खत्म होती है तो एक बड़ी धनराशि की बचत होगी।

पढ़ें पूरी खबर: नागरिकता संशोधन बिल को 9 दिसंबर को लोक सभा में पेश करेगी सरकार

कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद सरकार आगामी सोमवार यानि 9 दिसंबर को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करेगी। हालांकि बिल में किस तरह  के प्रावधानों का उल्लेख किया गया है इसकी जानकारी नहीं है। इन सबके बीच विपक्ष को इस बात से ऐतराज है कि मुस्लिम शरणार्थियों का जिक्र क्यों नहीं किया गया है। कैबिनेट से मंजूरी के पहले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि पाकिस्तान ,बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों जिनमें हिंदू , सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी शामिल हैं उन्हें भारतीय नागरिकता हासिल होगी। 

पढ़ें पूरी खबर: Pearl Harbor Shooting: अमेरिका के पर्ल हार्बर मिलिट्री बेस पर गोलीबारी, सुरक्षाबलों ने की इलाके की घेराबंदी

अमेरिका के एक सैन्य अड्डे पर्ल हार्बर नेवल शिपयार्ड में गोलीबारी की खबर है। खबरों के मुताबिक स्थानीय समयानुसार शाम 2.30 बजे इस जॉइंट बेस पर्ल हार्बर-हिकम में गोलीबारी शुरू हुई।

पढ़ें पूरी खबर: विकेट लेने के बाद जादूगर बन गया दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज, वीडियो हुआ वायरल

दक्षिण अफ्रीका के रिस्‍ट स्पिनर तबरेज शम्‍सी एक बार फिर विकेट का जश्‍न मनाने के अंदाज के कारण सुर्खियों में हैं। इस बार उन्‍होंने मैदान पर जादू दिखाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। मझांसी सुपर लीग में पार्ल रॉक्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे शम्‍सी ने क्रिकेट जगत का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। 

पढ़ें पूरी खबर: Salman Khan को 'पति' बनाना चाहती है ये एक्ट्रेस, उम्र में है 32 साल छोटी

बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान 53 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्‍होंने शादी नहीं की है। जिस में लोग थककर बैठ जाते हैं, उस उम्र में सलमान खान को खुलेआम शादी के प्रपोजल मिल रहे हैं, वो भी 32 साल छोटी एक्ट्रेस से। जी हां, सलमान खान को अपना पति बनाने की चाहत रखने वाली इस अदाकारा का नाम है अनन्‍या पांडे। 

पढ़ें पूरी खबर: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर कुमार विश्वास का तंज, 'मैं ऐसे परिवार से हूं जहां पेट्रोल नहीं पिया जाता'

कवि कुमार विश्वास ने मोदी सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर ट्वीट कर तंज कसा। कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष के हंगामे पर निर्मला सीतारमण के बयान को निशाना बनाया और लिखा, 'मैं ऐसे परिवार से हूं जहां पेट्रोल नहीं पिया जाता इसलिए पेट्रोल के दाम बढ़ने से मुझको कोई परेशानी नहीं है निर्मल (अ) ज्ञान।

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...