Khabar 02 दिसंबर हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

02 दिसंबर 2019: दिनभर कई खबरें सामने आई हैं। अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका डाल दी गई है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर संसद से लेकर सड़क तक हंगामा मचा है।

Hindi samachar
2 दिसंबर 2019 की बड़ी खबरें 

Khabar 02 दिसंबर 2019: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ जमीयत-उलेमा-ए- हिंद ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बीजेपी सरकार 2024 तक एक-एक घुसपैठिए को चुन-चुनकर देश से बाहर निकाल देगी। इसके अलावा सपा सांसद जया बच्चन ने कहा है कि रेप जैसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को समाज में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि रेप या गैंगरेप के दोषियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए। जया ने उनकी लिंचिंग की बात की है। आइए पढ़िए आज दिनभर की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें-

साइबराबाद रेप और मर्डर केस की गूंज सड़क से लेकर संसद तक सुनाई दी। सभी दलों के सदस्यों ने कहा कि इस तरह के अपराधों पर रोक लगाने की जरूरत है। सपा सांसद जया बच्चन ने तो लिंचिंग की सलाह दी।

पढ़ें पूरी खबर: राज्यसभा में जया बच्चन की दहाड़, गैंगरेप के दोषियों को जनता के हवाले कर दो

अयोध्या टाइटल सूट केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ जमीयत-उलेमा-ए- हिंद सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की।

पढ़ें पूरी खबर: 'सुप्रीम' फैसले के खिलाफ जमीयत-उलेमा-ए हिंद ने दायर की पुनर्विचार याचिका

झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सरकार 2024 तक एक-एक घुसपैठिए को चुन-चुनकर देश से बाहर निकाल देगी।

पढ़ें पूरी खबर: राहुल गांधी से अमित शाह ने पूछा- घुसपैठिए आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या? 2024 से पहले कर देंगे देश से बाहर

लोकसभा में अर्थव्यवस्था पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने गिरती अर्थव्यवस्था पर कहा कि जीडीपी को  बाइबिल, रामायण या महाभारत नहीं  माने।

पढ़ें पूरी खबर: बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे का अजीब बयान, 'बाइबिल,रामायण या महाभारत नहीं है जीडीपी'

भारतीय बल्‍लेबाज मनीष पांडे ने सोमवार को अपनी नई पारी का आगाज किया। मनीष साउथ इंडियन एक्ट्रेस अश्रिता शेट्टी के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं। यह शादी पारंपरिक तरह से हुई।

पढ़ें पूरी खबर: मनीष पांडे ने एक्ट्रेस अश्रिता शेट्टी संग रचाई शादी, देखें दिलकश तस्वीरें

बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर लता मंगेशकर की सेहत को लेकर राहत भरी खबर आई है। लंबे समय से वेंटिलेटर और फ‍िर ICU में भर्ती लता जी को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

पढ़ें पूरी खबर: स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर की सेहत में सुधार, ICU से जनरल वार्ड में किया शिफ्ट

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर