महाराष्‍ट्र: चुनाव परिणाम से पहले शिवसेना नेता ने किया ये ट्वीट, कहा- बीजेपी अकेले नहीं बना सकती सरकार

महाराष्ट्र चुनाव
Updated Oct 23, 2019 | 19:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sanjay Raut on BJP: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान से ठीक पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी सिर्फ अपने बलबूते राज्‍य में सरकार नहीं बना सकती।

Shiv Sena leader Sanjay Raut
शिवसेना नेता संजय राउत (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • संजय राउत ने कहा कि शिवसेना को अगर 4-5 सीटें मिलती हैं तब भी बीजेपी उसके बगैर सरकार नहीं बना पाएगी
  • अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले शिवसेना नेता की यह टिप्‍पणी चुनाव नतीजों के ऐलान से एक दिन पहले आई है
  • शिवसेना नेता ने चुनाव परिणाम को लेकर उत्‍सुकता दर्शाने वाली एक तस्‍वीर भी शेयर की है, जो सुर्खियों में है

मुंबई : महाराष्‍ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान में महज कुछ घंटे रह गए हैं। इस बीच अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम की उत्‍सुकता को लेकर अजीबोगरीब तस्‍वीर शेयर की है। उन्‍होंने यह भी कहा कि राज्‍य में बीजेपी शिवसेना के सहयोग के बगैर सरकार नहीं बना सकेगी।

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान से एक दिन पहले बुधवार (23 अक्‍टूबर) को राउत ने एक तस्‍वीर ट्वीट की, जिसमें कई लोग आखें फाड़े कुछ देख रहे हैं। तस्‍वीर में लोगों की भाव-भंगिमा कुछ इस तरह की है, जैसे उन्‍होंने कुछ ऐसा देख लिया हो, जिसकी उन्‍हें कतई उम्‍मीद नहीं थी। माना जा रहा है कि राउत इस तस्‍वीर के माध्‍यम से यह संदेश देना चाहते हैं कि लोगों में जहां चुनाव परिणाम को लेकर उत्‍सुकता है, वहीं इसके नतीजे चौंकाने वाले होंगे। उन्‍होंने इसके कैप्‍शन में लिखा है, 'कल के नतीजों का इंतजार...'

राउत इससे पहले कह चुके हैं कि बीजेपी, शिवसेना के सहयोग के बगैर महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बना पाएगी। शिवसेना नेता का यह बयान वोटों की गिनती से एक दिन पहले आया है, जिसमें उन्‍होंने यह दावा भी किया कि महाराष्‍ट्र की 288 में से 124 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली शिवसेना 100 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

महाराष्‍ट्र की 288 में से 164 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं, जिनमें कई छोटी पार्टियों के उम्‍मीदवार भी हैं, जो बीजेपी के चुनाव चिह्न 'कमल' पर मैदान में उतरे हैं। कई एग्जिट पोल में यह अनुमान जताया गया है कि महाराष्‍ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन को आसानी से बहुमत मि‍ल जाएगा, जबकि एक एग्जिट पोल में यह भी कहा गया है कि बीजेपी अपने दम पर भी बहुमत के करीब पहुंच सकती है।

शिवसेना नेता राउत ने हालांकि ऐसे एग्जिट पोल को धता बताते हुए कहा कि शिवसेना अगर राज्‍य में 4-5 सीटें भी जीतती है, तब भी बीजेपी उसके सहयोग के बगैर राज्‍य में सरकार नहीं बना पाएगी। उन्‍होंने हालांकि शिवसेना के 100 सीटें जीतने का भरोसा जताया और यह भी कहा कि राज्‍य में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 200 सीटों के आकड़े को पार कर जाएगा।

यहां उल्‍लेखनीय है कि महाराष्‍ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना को 62 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि बीजेपी 122 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। पांच साल पहले हुए इस चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन नहीं हुआ था, बल्कि दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ी थीं। चुनाव बाद दोनों पार्टियों ने हाथ मिला लिया और गठबंधन कर सरकार बनाई।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर