सीएम पद पर शिवसेना की नजर, कहा-मंत्रालय के छठवें तल पर पहुंचेंगे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र चुनाव
Updated Sep 30, 2019 | 18:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shivsena pitches for Aditya Thackeray for CM post : राजनीति के जानकारों का मानना है कि इस बार विधानसभा चुनाव में शिवसेना की नजर उप मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है।

Maharashtra elections : Shivsena big announcement, Aditya Thackeray will contest Assembly polls
आदित्य ठाकरे लड़ेंगे विधानसभा चुनाव। 

मुंबई :  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर भले ही सहमति बन गई हो लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना ने भी दांव चल दिया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि कि 'चंद्रयान-2' तकनीकी खामी के चलते भले ही चंद्रमा पर उतर नहीं पाया लेकिन आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचेंगे। राउत का यह बयान सीएम पद पर शिवसेना के दावे के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, आदित्य ठाकरे ने सीएम पद पर अपनी दावेदारी के सवाल पर कहा कि 'सब कुछ जनता की इच्छाओं' पर निर्भर है। सोमवार को आदित्य ठाकरे ने मुंबई में एक रैली को संबोधित किया। इस रैली के दौरान घोषणा हुई कि आदित्य मुंबई के वर्ली सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

आदित्य यदि चुनाव लड़ते हैं तो चुनाव में किस्मत आजमाने वाले ठाकरे परिवार के वह पहले व्यक्ति होंगे। राजनीति के जानकारों का मानना है कि इस बार विधानसभा चुनाव में शिवसेना की नजर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है। 

राउत ने कहा, 'कुछ तकनीकी खामी के चलते चंद्रयान-2 चंद्रमा की सतह पर उतरने में सफल नहीं हो सका लेकिन हम सुनिश्चित करेंगे कि आदित्य ठाकरे 21 अक्टूबर को मंत्रालय (मुख्यमंत्री कार्यालय) के छठवें तल पर पहुंचे।' रैली से रवाने होते समय आदित्य ठाकरे ने मीडिया कर्मियों से कहा, 'वह आम शिवसैनिक हैं। शिवसैनिक चुनाव लड़ते हैं।' सीएम पद पर अपनी दावेदारी के सवाल पर आदित्य ने कहा कि सब जनता पर निर्भर है और जनता जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वह निभाएंगे। शिवसेना की नजर इस बार मुख्यमंत्री पद की कुर्सी पर है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र में एक दिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा।  

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर