Aditya Thackeray ने जीती वर्ली सीट, 67 हजार से ज्यादा वोटों से हुए विजयी

महाराष्ट्र चुनाव
Updated Oct 24, 2019 | 17:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Aditya Thackeray : ठाकरे परिवार खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा लेकिन भविष्य की राजनीति एवं पार्टी के हित को देखते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आदित्य को राजनीति की मुख्य धारा में उतरने की सलाह दी।

Aditya Thackeray wins Warli assembly seat over 70,000 seat
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजे 2019।  
मुख्य बातें
  • मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से विजयी हुए आदित्य ठाकरे, 67 हजार से ज्यादा वोटों से हुए विजयी
  • ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले व्यक्ति हैं आदित्य ठाकरे, बन सकते हैं डिप्टी सीएम
  • महाराष्ट्र की अगली सरकार में आदित्य को मिल सकता है अहम पद, बनाए जा सकते हैं डिप्टी सीएम

मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के जरिए अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट जीत ली है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना के प्रमुख 29 वर्षीय आदित्य ने इस सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सुरेश माने को 67 हजार से अधिक वोटों से हराया। राजनीति में कदम रखने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य आदित्य ने महाराष्ट्र में पार्टी के लिए काफी चुनाव-प्रचार और रैलियां कीं। आदित्य को महाराष्ट्र की अगली सरकार में अहम पद सौंपा जा सकता है। चर्चा यह भी है कि उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान आदित्य ने कहा कि जीतने के बाद वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा बनाएंगे। ठाकरे परिवार से सक्रिय राजनीति में आदित्य का पदार्पण एक अहम घटना मानी जाती है। ठाकरे परिवार खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा लेकिन भविष्य की राजनीति एवं पार्टी के हित को देखते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आदित्य को राजनीति की मुख्य धारा में उतरने की सलाह दी।

शिवसेना को लगता है कि महाराष्ट्र में पार्टी के विस्तार करने एवं चुनौतियों से सीधे टकराने के लिए पार्टी में परिवार से एक सक्रिय चेहरे की जरूरत है। शिवसेना राज्य में भाजपा की एक सहयोगी एवं 'जूनियर पार्टनर' न रहकर एक स्वतंत्र रूप से और एक मजबूत राजनीतिक दल के रूप में दिखना चाहती है। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन एक बार फिर सरकार बनाएगा। चुनाव में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को झटका लगा है। वहीं चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और भाजपा में भरोसा जताने के लिए जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि अगली सरकार पिछले पांच साल से ज्यादा काम करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर