Amit Shah rally in Chatra: आपने चाय बेचने वाले को पीएम बनाया, उन्होंने आपके दर्द को समझा- अमित शाह

Jharkhand assembly election 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अपने चरम पर है। बीजेपी अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने चतरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

Amit Shah rally in Chatra: आपने चाय बेचने वाले को पीएम बनाया, उन्होंने आपके दर्द को समझा- अमित शाह
Jharkhand assembly election 2019: अमित शाह ने झारखंड के चतरा में चुनावी रैली को संबोधित किया 

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज आखिरी दिन है। सत्तारूढ़ दल बीजेपी समेत चुनाव में हिस्सा लेने वाली सभी पार्टियां मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जीतोड़ प्रयास कर रही हैं। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को चतरा में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस देश के लोगों ने और झारखंड के लोगों ने एक प्रधानमंत्री को चुना जो चाय बेचने वाले का बेटा है। प्रधानमंत्री ने माताओं और बहनों की पीड़ा को समझा और सिर्फ चतरा विधानसभा क्षेत्र में 73,178 शौचालय बनाए। आयुष्मान भारत योजना के तहत 1,91,271 लोगों को स्वास्थ्य बीमा दिया, इनका 5 लाख रुपए तक का बीमारी का खर्चा बीजेपी की सरकार उठा रही है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए को कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति के लिए संभालकर रखा था। मोदी जी को आपने 300 से ज्यादा सीटें जिताईं तो उन्होंने 370 और 35A को उखाड़कर फेंक दिया। 370 और 35ए को हटाकर मोदी जी ने देश से आतंकवाद के खात्मे की शुरुआत कर दी है।

उन्होंने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस की सरकार चली लेकिन उन्होंने ओबीसी समाज को संवैधानिक सम्मान नहीं दिया। 2014 में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी और हमारी सरकार ने 5 साल के अंदर ही ओबीसी समाज को संवैधानिक सम्मान देने का काम किया। मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है। झारखंड में हमने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि दोबारा आप पूर्ण बहुमत की सरकार बनाइए। हम सबसे पहला काम एक कमेटी बनाकर ओबीसी समाज को ज्यादा से ज्यादा आरक्षण मिले, इस दिशा में करेंगे।

बीजेपीअध्यक्ष ने कहा कि झारखंड नक्सलवाद से प्रभावित था, जब तक यहां बीजेपी की सरकार नहीं थी तो शाम होने के बाद कोई बारात भी गांव में नहीं जाती थी। आज डंके की चोट पर शाम को बारात लेकर जाते हैं, किसी नक्सली की हिम्मत नहीं है की कोई गड़बड़ करे। पिछले 5 साल में ही भाजपा की सरकार ने झारखंड में उद्योग लगाए, रोडों का जाल बिछाए, गरीबों को घर दिए, शौचालय दिए, किसानों को सहायता राशि दी और कई ढेर सारी योजनाएं झारखंड के लोगों को दी।

गृह मंत्री ने कहा कि झारखंड की स्थापना बीजेपी सरकार बनने के बाद आदरणीय अटल जी ने की थी। अटल जी ने झारखंड को बनाया और नरेंद्र मोदी जी व रघुवर दास जी ने झारखंड को संवारने का काम किया है। भगवान बिरसा मुंडा ने ही देश में सबसे पहले अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। मैं भगवान बिरसा मुंडा को याद करके उन सैंकड़ों आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राण दे दिए।

शाह ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार रही, तब झारखंड की स्थापना नहीं हो सकी। जबकि कई युवा शहीद हुए, कई लोगों ने अपना जीवन लगा दिया था। झारखंड के चुनाव में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि जब झारखंड के युवा अलग राज्य की मांग कर रहे थे, तब कांग्रेस का स्टैंड क्या था।

झारखंड में 38 लाख गरीब लोगों के घर बिजली पहुंचाने का काम भाजपा ने किया। पिछले 60 साल में झारखंड के सिर्फ 12 प्रतिशत घरों में पानी पहुंचा था, पिछले पांच साल में ये आंकड़ा 35 प्रतिशत हो गया है।

कांग्रेस और JMM वाले जाति की बात करेंगे, जात-पात की बात के आधार पर वोट मांगने का काम करेंगे। हमने कोई जाति नहीं देखी, मोदी जी ने एक ही जाति देखी है वो है गरीब। जो गरीब है उसके घर में सीधा फायदा पहुंचे इसका प्रयास बीजेपी सरकार कर रही है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर