Gopal Kanda के समर्थन पर उमा भारती बोलीं- 'चुनाव जीतने से कोई अपराधों से बरी नहीं हो जाता'

हरियाणा चुनाव
Updated Oct 25, 2019 | 14:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Uma Bharti on Gopal kanda : भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने हरियाणा (Haryana) में गोपाल कांडा (Gopal Kanda) के भाजपा के समर्थन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि कांडा जमानत पर बाहर है।

Uma Bharti questions Gopal Kanda support for BJP in Haryana
हरियाणा में बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई है भाजपा।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • साल 2012 के एयर होस्टेस गीतिका शर्मा के आत्महत्या में आरोपी हैं गोपाल कांडा
  • हरियाणा में सरकार बनाने के लिए भाजपा के लिए समर्थन जुटा रहे हैं कांडा
  • उमा भारती ने उठाए सवाल, कहा-दागी व्यक्तियों को पार्टी में शामिल करना ठीक नहीं

नई दिल्ली : हरियाणा (Haryana) में गोपाल कांडा (Gopal Kanda) की ओर से भाजपा (BJP) को समर्थन दिए जाने पर पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि 'गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी इसे कानून तय करेगा लेकिन कोई व्यक्ति चुनाव जीतने से अपराधों से बरी नहीं हो जाता। चुनाव जीतने के बहुत सारे कारण होते हैं।' पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बननी चाहिए लेकिन पार्टी को ऐसे व्यक्तियों से समर्थन लेना चाहिए जिनका चरित्र साफ-सुथरा हो। उमा भारती ने पार्टी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाने का अनुरोध किया है।

बता दें कि गोपाल कांडा ने हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया है। कांडा ने कहा है कि उनके पिता आरएसएस से जुड़े थे इसलिए वह भाजपा के साथ हैं। गोपाल कांडा साल 2012 में एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा की सुसाइड के बाद सुर्खियों में आए। गीतिका ने अपनी आत्महत्या के लिए कांडा को जिम्मेदार ठहराया था। 

गीतिका शर्मा केस में कांडा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर की है। कांडा ने अपने खिलाफ दायर आरोपपत्र के बारे में कहा कि उन पर कोई केस नहीं है यहां तक किसी लड़की ने उनके खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज नहीं कराई है। उन्होंने दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र को भी खारिज किया है। बता दें कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनाने के लिए कांडा निर्दलीय विधायकों को एकजुट करने में जुटे हैं। उनका दावा है कि सभी निर्दलीय विधायक भाजपा के साथ हैं। उनकी मुलाकात पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ भी होनी है।

हरियाणा में भाजपा सरकार के लिए कांडा के समर्थन की बातें सामने आने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने भाजपा से कहा है कि वह सरकार बनाने का अपना प्रयास जरूर करे लेकिन दागी व्यक्तियों को वह अपने से दूर रखे। उन्होंने कहा है, 'कोई व्यक्ति बेकसूर है अथवा अपराधी इसका फैसला कोर्ट करेगा लेकिन चुनाव जीतने के पीछे कई कारण होते हैं।' वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांडा के चलते दो औरतों ने खुदकुशी कर ली। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है व्यक्ति और कांडा जमानत पर बाहर है।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। चुनाव में भाजपा 40 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों के समर्थन की जरूरत है। भाजपा का दावा है कि उसके पास सभी सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। भाजपा का दावा है कि इनेलो भी उसका समर्थन कर रहा है। भाजपा को कांडा के समर्थन पर विरोध बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने कांडा पर सवाल उठाते हुए भाजपा पर निशाना साधा है।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर