कमल का बटन इतना जोर से दबाएं कि इसका करंट इटली में महसूस हो: अमित शाह

हरियाणा चुनाव
Updated Oct 16, 2019 | 21:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Haryana Assembly Elections 2019 : गुरुग्राम में चुनावी रैली को संबोधित कर अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के हाथ मजबूत करें 2024 से पहले हर एक घुसपैठिए को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा।

Amit Shah
Amit Shah  |  तस्वीर साभार: ANI

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 : हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) गुरुग्राम में बुधवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि क्या आप पीएम मोदी के हाथ मजबूत करेंगे? क्या आप फिर से मनोहर लाल जी को सीएम बनाएंगे? क्या आप कमल निशान पर बटन दबाएंगे? कमल के बटन को इतने जोर से दबाएं कि वह गुरुग्राम में दबा जाए और इसका करंट इटली में महसूस हो।

अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा को आपत्ति करने दीजिए, हुड्डा जी को आपत्ति करने दीजिए, मैं आपसे यह वादा करने आया हूं कि 2024 से पहले हर एक घुसपैठिए को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा।

 

फरीदाबाद के पास तिगांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि  केवल पीएम मोदी सरकार की वजह से जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जा सके ताकि क्षेत्र को देश का अभिन्न हिस्सा बनाया जा सके। शाह ने कहा कि मोदी से पहले कोई प्रधानमंत्री अनुच्छेद 370 को हटाने की हिम्मत नहीं कर पाया था।

उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी और अन्य कई दलों ने इस कदम का समर्थन किया वहीं कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी। उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के चलते राष्ट्रवाद के मुद्दे के लिए खड़े ना होने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस से अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। शाह ने आरोप लगाया, वे कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि उन्हें सत्ता और वोट बैंक पसंद है।

गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 की वजह से, पाकिस्तन कश्मीरी युवकों को गुमराह करता था और हथियार देता था। जम्मू-कश्मीर में 1990 से अभी तक 40,000 से अधिक लोग आतंकवाद का शिकार हुए हैं। बीजेपी नेता ने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली राज्य की पूर्व सरकार पर गैरकानूनी भूमि सौदे में शामिल होने का आरोप भी लगाया।

पीएम मोदी ने भी हाल ही में हरियाणा और महाराष्ट्र चुनावी रैलियों में अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाया था। दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने हैं।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर