Gopal Kanda के समर्थन पर कांग्रेस ने पूछा-कहां है भाजपा का 'बेटी बचाओ' अभियान

हरियाणा चुनाव
Updated Oct 25, 2019 | 16:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Congress on Gopal Kanda : हरियाणा में सरकार बनाने के लिए गोपाल कांडा का समर्थन मिलने पर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने भाजपा के 'बेटी बचाओ' अभियान पर सवाल खड़े किए हैं।

Congress slams BJP for getting support of Gopal kanda in haryana
कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • हरियाणा में सरकार बनाने के लिए गोपाल कांडा ने भाजपा का समर्थन किया है
  • साल 2012 में एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा ने किया था सुसाइड, इस केस में आरोपी हैं कांडा
  • उमा भारती के बाद भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी गोपाल कांडा पर उठाए सवाल

नई दिल्ली : हरियाणा में गोपाल कांडा के समर्थन के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विपक्ष के साथ-साथ अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के निशाने पर आ गई है। सिरसा सीट से चुने गए गोपाल कांडा ने भाजपा को अपना समर्थन देने का वादा किया है। उनका कहना है कि हरियाणा के सभी निर्दलीय विधायक भी भाजपा के साथ हैं। भाजपा के साथ खड़े होने पर कांग्रेस ने भगवा पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उसके 'बेटी बचाओ' अभियान पर सवाल खड़े किए हैं। यही नहीं, भाजपा अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के भी निशाने पर आ गई है। भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा है कि पार्टी को दागी व्यक्तियों से दूर रहना चाहिए।

शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि भारत की आबादी में महिलाएं 50 प्रतिशत हैं। वे बड़ी संख्या में वोट कर रही हैं। सत्ता और राजनीति के लिए महिलाओं की भावनाओं का यदि निरादर किया गया तो आने वाले समय में इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

शिवसेना नेता ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'भारत की आबादी में महिलाओं की संख्या 50 प्रतिशत के करीब है और वे चुनावों में बड़ी संख्या में वोट कर रही हैं। सत्ता में चुनकर आने वाले दलों में भी महिलाएं हैं। ऐसे में राजनीति एवं सत्ता के लिए यदि महिलाओं की भावनाओं का निरादर किया गया तो आने वाले समय में इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।'

कांग्रेस की महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को लिखे अपने पत्र में कहा है, 'गीतिका शर्मा केस का आरोपी भाजपा को अपना समर्थन दे रहा है।'

भाजपा को समर्थन दिए जाने पर कांडा सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। आम लोगों से लेकर राजनेताओं ने कांडा के जुड़ने पर भाजपा पर सवाल उठाए हैं। नेटीजन्स ने गोपाल कांडा के ऊपर लगे आरोपों का हवाला दिया है और भाजपा  से सवाल पूछे हैं। सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने कहा है कि कुछ वर्ष पहले कांडा भाजपा के लिए सबसे घृणित व्यक्ति थे।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर निशाना साधा है। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कांडा के खिलाफ भाजपा के विरोध प्रदर्शन की एक तस्वीर पोस्ट की है और लिखा है कि 'इस तस्वीर में देखिए..जरा कौन-कौन है जो गोपाल कांडा जी की सेवा-सत्कार के लिए बेचैन है।'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि हरियाणा में 'किंगमेकर' की भूमिका निभाने के बाद भाजपा गोपाल कांडा से 'बेटी बचाओ' का ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए कहेगी।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है। भाजपा को 40 सीटें मिली हैं। हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों के समर्थन की जरूरत है। गोपाल कांडा का दावा है कि सभी निर्दलीय विधायक भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। कांडा ने कहा है कि वह भाजपा का समर्थन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पिता आरएसएस में थे। साल 2012 में एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा ने सुसाइड किया था और उन्होंने अपनी आत्महत्या के लिए कांडा को जिम्मेदार ठहराया।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर