BJP Candidates List: BJP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, गुरुग्राम के मौजूदा विधायक का पत्ता साफ

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election) के लिए अपने बाकी बचे 12 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। गुरुग्राम के मौजूदा विधायक उमेश अग्रवाल का टिकट कट गया है।

BJP Candidates List
बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट 

मुख्य बातें

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 12 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है
  • गुरुग्राम सीट के मौजूदा विधायक उमेश अग्रवाल का टिकट काट दिया गया है
  • बीजेपी ने अब सभी 90 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election) के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (BJP List) जारी कर दी है। इस सूची में सबसे हैरान करने वाल नाम गुरुग्राम का है जहां से मौजूदा विधायक उमेश अग्रवाल का टिकट काटकर उनकी जगह पूर्व मंत्री सीताराम सिंगला के बेटे सुधीर सिंगला को उम्मीदवार बनाया गया है। उमेश अग्रवाल को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का करीबी माना जाता है।

 

किस सीट से किसे मिला टिकट
नारायणगढ़ से सुरेंद्र राणा, पानीपत सिटी से प्रमोद विज, गन्नौर से निर्मल चौधरी, खरखौंदा से मीना नरवाल, फतेहाबाद से दुदाराम बिश्नोई, आदमपुर से सोनाली फोगाट, तोषम से शशिरंजन परमार, मेहम से शमशेर खरकादा, कोसली से लक्ष्मण यादव, रेवाड़ी से सुनील मुसेपुर, गुरुग्राम से सुधीर सिंगला और पलवल से दीपक मंगला का नाम शामिल है

 दरअसल गुरुग्राम सीट से कई नेताओं ने अपनी दावेदारी की थी जिसमें डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन जी.एल. शर्मा, टौदी हरि मंदिर के प्रमुख स्वामी धर्मदेव और उद्योगपति बोधराज सीकरी और खादी ग्रामोद्योग की चेयरमैन गार्गी कक्कड़ सहित हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए नवीन गोयल का नाम शामिल था। उमेश अग्रवाल ने हाल ही में पार्टी आलाकमान को चेतावनी देते हुए कहा था, 'सबका साथ - सबका विकास - सबका विश्वास! इसी नारे के साथ होना चाहिए टिकटों का वितरण।योग्यता एवं जनभावनाओं की ना हो अनदेखी।'

जिन 12 उम्मीदवारों के नामों के नामों की बुधवार को घोषणा की गई है उनमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ओएसडी दीपक मंगला को पलवल से टिकट दिया गया है। वहीं इस लिस्ट में पानीपत शहर के विधायक का टिकट भी काटा गया है। पानीपत शहर से रोहित रेवड़ी की जगह प्रमोद विज को टिकट दिया गया है। इससे पहले बीजेपी ने 78 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल सीट फिर से उम्मीदवार बनाया गया है।

आपको बता दें टिकट वितरण के मामले में भाजपा ने कांग्रेस पर बाजी मार ली है। कांग्रेस अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं कर सकी है। राज्य में 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित होंगे। भाजपा राज्य में एक बार मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है वहीं कांग्रेस अपनी आपसी कलह से नहीं उबर पा रही है।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर