हरियाणा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, बबीता को दादरी, योगेश्वर को बड़ौदा से टिकट

हरियाणा चुनाव
Updated Sep 30, 2019 | 18:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट हरियाणा: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में बीजेपी ने 78 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

BJP Haryana List
बीजेपी ने 78 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: BJP Haryana Assembly Elections 2019 List भारतीय जनता पार्टी (BJP)  ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी की तरफ से जारी सूची में कुल 90 में से 78 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। अभी हाल में बीजेपी में शामिल हुए पहलवान योगेश्वर दत्त को पार्टी ने बड़ौदा से प्रत्याशी बनाया है जबकि पहलवान बबीता फोगट दादरी से चुनाव लड़ेगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं, पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह को पिहोवा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को टोहाना से तो, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबला कैंट से टिकट मिला है। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर को जगाधरी से प्रत्याशी बनाया गया है।

बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के चुनाव समिति की बैठक रविवार शाम पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय पर हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी चीफ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, दोनों राज्यों के प्रभारी सहित तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे। हालांकि, उम्मीद की जा रही थी कि प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कल शाम को ही हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

बीजेपी के चुनाव समिति की बैठक काफी देर तक चली थी। लेकिन देर रात तक नाम का ऐलान नहीं हो पाया था। बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं, जबकि मतगणना 24 अक्टूबर होगी। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर