Haryana cabinet expansion: हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार का कैबिनेट विस्तार, ये बने मंत्री

Khattar cabinet expansion: मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली बीजेपी-जेजेपी सरकार ने पहली बार कैबिनेट विस्तार किया गया। जानिए कौन-कौन मंत्री बने।

Haryana cabinet expansion: हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार का कैबिनेट विस्तार, ये बने मंत्री
Haryana cabinet expansion: खट्टर सरकार ने पहली बार कैबिनेट का विस्तार किया 

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री और उमुख्यमंत्री के शपथग्रहण के 18 दिनों बाद हरियाणा में बीजेपी की अगुवाई वाली मनोहर लाल खट्टर सरकार ने गुरुवार को 10 कैबिनेट मंत्रियों को शामिल करके पहला कैबिनेट विस्तार किया। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राजभवन में एक सादे समारोह में छह कैबिनेट मंत्रियों और चार राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) को शपथ दिलाई। कैबिनेट में भविष्य के विस्तार के लिए दो पद रखे गए हैं। हरियाणा कैबिनेट में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री समेत 14 सदस्य हो सकते हैं।

खट्टर ने 27 अक्टूबर को दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जबकि जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उसके बाद पहली बार आज (14 नवंबर) कैबिनेट का विस्तार किया गया।

who became ministers in Haryana government (ये बने मंत्री)

कैबिनेट मंत्री
अनिल विज (बीजेपी)
कंवरपाल गुज्जर (बीजेपी)
मूलचंद शर्मा (बीजेपी)
रणजीत सिंह चौटाला (निर्दलीय)
जय प्रकाश दलाल (बीजेपी)
बनवारी लाल (बीजेपी)

राज्य मंत्री
ओम प्रकाश यादव (बीजेपी)
कमलेश ढांडा (बीजेपी)
संदीप सिंह (बीजेपी)
अनूप धानक (जेजेपी)

हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए थे और रिजल्ट 24 अक्टूबर को घोषित किए गए थे। राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को 40 सीटें मिली थी जबकि जेजेपी ने 10 सीटों पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस ने 31 सीटों पर विजय हासिल की थी जबकि इनेलो और हरियाणा लोकहित पार्टी को एक-एक सीट मिली थी। सात निर्दलीय विधायक जीते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर