LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

मोदी कैबिनेट का विस्तार: सिंधिया,पारस, सोनोवाल सहित 15 बने कैबिनेट मिनिस्टर,28 को राज्य मंत्री का मिला प्रभार

नरेंद्र मोदी कैबिनेट का अपने दूसरे कार्यकाल में दूसरी बार विस्तार हो गया है, ये साफ हो गया था कि कुल 43 मंत्री शपथ लेंगे और सभी के नाम सामने आ गए थे वहीं विस्तार से ठीक पहले रमेश पोखरियाल निशंक और संतोष गंगवार के अलावा रविशंकर प्रसाद और जावड़ेकर का भी इस्तीफा हो गया था।
narendra modi cabinet expansion, narendra modi cabinet, narendra modi cabinet wxpansion 2021, narend
नरेंद्र मोदी कैबिनेट का दूसरी बार विस्तार हुआ है इसमें कुछ नए चेहरे शामिल हैं

नरेंद्र मोदी सरकार के बारे में कहा जाता है कि अंतिम फैसले से पहले भनक मिलना मुश्किल होता है, पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में पहली बार ये मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है, इसमें कई युवा चेहरों, महिलाओं और पिछड़े वर्ग के लोगों को जगह मिली है वहीं कई अहम चेहरे कैबिनेट से आउट भी हुए हैं।

Jul 07, 2021  |  08:00 PM (IST)
मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में कई समीकरणों को साधने की कवायद
मोदी सरकार का कैबिनेट विस्तार हो गया है, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्बानंद सोनोवाल, अनुराग ठाकुर, किरण रिजिजू, हरदीप सिंह पुरी समेत 15 मंत्रियों को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल किया गया है और 28 को राज्य मंत्री बनाया गया है, पिछले साल कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया बने कैबिनेट मंत्री वहीं एलजेपी के पशुपति पारस ने मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है,अश्विनी वैष्णव, राज कुमार सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा मीनाक्षी लेखी, पंकज चौधरी, अनुप्रिया पटेल, शोभा करंदलाजे को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कराया गया।
Jul 07, 2021  |  07:32 PM (IST)
सांसद शांतनु ठाकुर और डॉ. सुभाष सरकार बने राज्यमंत्री
पश्चिम बंगाल के बांकुरा से सांसद डॉ. सुभाष सरकार राज्य मंत्री बनाए गए हैं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें शपथ दिलाई वहीं राजकुमार रंजन सिंह, भारती प्रवीण पवार, बिश्वेश्वर टुडु और पश्चिम बंगाल के बनगांव से सांसद शांतनु ठाकुर को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।
Jul 07, 2021  |  07:18 PM (IST)
बी.एल.वर्मा और कपिल पाटिल को राज्य मंत्री बनाया गया
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बी.एल.वर्मा, अजय कुमार, देबू सिंह चौहान, भगवंत खुबा को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई वहीं कपिल पाटिल को राज्य मंत्री बनाया गया है, कपिल दो बार के सांसद हैं इसके अलावा डॉ. सुभाष सरकार राज्य मंत्री बनाए गए हैं।
Jul 07, 2021  |  07:03 PM (IST)
मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर ने भी राज्य मंत्री पद की शपथ ली
उत्तर प्रदेश से आने वाले अजय कुमार ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली है,बीएल वर्मा, अजय भट्ट भी मोदी सरकार में शामिल हुए हैं, दोनों को राज्य मंत्री बनाया गया है।यूपी के मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर ने भी राज्य मंत्री पद की शपथ ली है।
Jul 07, 2021  |  06:54 PM (IST)
मीनाक्षी लेखी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ग्रहण की
एसपी सिंह बघेल, राजीव चंद्रशेखर, शोभा करंदलाजे, भानु प्रताप सिंह वर्मा, दर्शना विक्रम जरदोश, मीनाक्षी लेखी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ग्रहण की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद की शपथ दिलाई अबतक 15 कैबिनेट और 8 राज्यमत्री शपथ ले चुके हैं
Jul 07, 2021  |  06:49 PM (IST)
अनुप्रिया पटेल और पंकज चौधरी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली
पंकज चौधरी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली, वे यूपी के महाराजगंज से सांसद हैं, 2019 में छठी बार लोकसभा सांसद बने हैं।अनुप्रिया पटेल ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली, एसपी सिंह बघेल भी बने राज्य मंत्री, यूपी के आगरा से सांसद हैं बघेल वहीं राजीव चंद्रशेखर ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली है इसके अलावा शोभा करंदाजे को भी राज्य मंत्री बनाया गया है।
Jul 07, 2021  |  06:37 PM (IST)
बीजेपी के भूपेंद्र यादव ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली
बीजेपी के भूपेंद्र यादव ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली, उन्होंने पिछले बिहार चुनाव में भी राज्य में एनडीए सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभाई थी मनसुख मांडविया को भी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, राष्ट्रपति ने मनसुख को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई।
Jul 07, 2021  |  06:27 PM (IST)
रामचंद्र प्रसाद सिंह, पारस और सिंधिया ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ
रामचंद्र प्रसाद सिंह ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, डॉ. वीरेंद्र कुमार भी बने मोदी सरकार में मंत्री, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अश्विनी वैष्णव, पशुपति कुमार पारस, किरण रिजिजू, राज कुमार सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई।
Jul 07, 2021  |  06:21 PM (IST)
राणे, सर्बानंद सोनोवाल, वीरेंद्र कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रामचंद्र प्रसाद सिंह ने ली शपथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नारायण राणे,सर्बानंद सोनोवाल, वीरेंद्र कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रामचंद्र प्रसाद सिंह को केंद्रीय मंत्री पद की शपथ दिलाई

Jul 07, 2021  |  06:17 PM (IST)
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ
पिछले साल कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ,सिंधिया ने हिंदी में मंत्री पद की शपथ ली। शपथ के बाद उन्होंने सभी को प्रणाम किया लेकिन राष्ट्रपति को भूल गए लेकिन कुछ देर बाद उन्हें एहसास हुआ तो वह वापस आए और राष्ट्रपति की ओर हाथ जोड़कर प्रणाम किया।
Jul 07, 2021  |  06:05 PM (IST)
सभी सांसद राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं पीएम मोदी भी पहुंचे
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट विस्तार आज किया जा रहा है इस बीच शपथ लेने वाले सभी सांसद संसद भवन पहुंचे जहां उनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया इसके बाद सभी वहां से राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं, जहां विस्तार होना है
Jul 07, 2021  |  05:52 PM (IST)
चौंकाने वाला घटनाक्रम आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का भी इस्तीफा
मोदी सरकार कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल, आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, देश के राष्ट्रपति ने रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और अन्य सहित मंत्रिपरिषद के 12 सदस्यों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, यह जानकारी राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई है।
Jul 07, 2021  |  04:22 PM (IST)
मंत्रिमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत इन नेताओं को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में 43 नेता आज लेंगे शपथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, पशुपति कुमार पारस, भूपेंद्र यादव, अनुप्रिया पटेल, शोभा करंदलाजे, मीनाक्षी लेखी, अजय भट्ट, सर्वानंद सोनोवाल,अजय मिश्र,भूपेंद्र यादव भी शपथ लेंगे।
Jul 07, 2021  |  03:41 PM (IST)
बैठक में शामिल हुए नेताओं को मोदी की नई टीम में जगह!
आज शाम 6 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होना है इसे लेकर पीएम मोदी के आवास पर बैठक खत्म हो चुकी है इस बैठक में कई नेता शामिल थे, इस बैठक में सर्वानंद सोनोवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनुप्रिया पटेल, पशुपति पारस सहित 16 और नेता मौजूद थे,सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय कैबिनेट विस्तार में 43 नेता शपथ लेंगे।
Jul 07, 2021  |  03:04 PM (IST)
कांग्रेस का ताना, अच्छा होता इन 6 मंत्रियों को हटाते

नरेंद्र मोदी कैबिनेट का आज विस्तार होने जा रहा  है। विस्तार से पहले कई मंत्रियों ने इस्तीफे दिए हैं जिसमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और उनके डिप्टी अश्विनी चौबे शामिल है। लेकिन कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि सबसे पहले तो इन 6 मंत्रियों को हटाना चाहिए जिसमें गृहमंत्री, रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री और विदेश मंत्री का नाम शामिल है।  

Jul 07, 2021  |  03:04 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का इस्तीफा

कैबिनेट विस्तार से पहले कई बड़े चेहरों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनमें से एक चौंकाने वाला नाम स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का है। इनके साथ ही थावर चंद, रमेश पोखरियाली, सदानंद गौड़ा, संतोष गंगवार,देबाश्री चौधरी,रतनलाल कटारिया, संजय धोत्रे के साथ बाबुल सुप्रियो, अश्विनी चौबे का भी इस्तीफा हो चुका है।

Jul 07, 2021  |  02:26 PM (IST)
कुछ ही घंटों में सस्पेंस खत्म हो जाएगा- उपेंद्र कुशवाहा

जेडीयू के कद्दावर नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अभी वो कुछ समय पहले दिल्ली से पटना पहुंचे हैं। जेडीयू से कितने और किन चेहरों को जगह मिलेगी सस्पेंस कुछ घंटों में खत्म हो जाएगा

Jul 07, 2021  |  02:24 PM (IST)
इन लोगों ने दिया इस्तीफा

जलशक्ति मंत्रालय और social जस्टिस मंत्रालय में राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही केमिकल फर्टिलाइजर मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी इस्तीफा दिया है। प्रताप सारंगी ने भी इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने भी रिजाइन कर दिया है। 

Jul 07, 2021  |  02:21 PM (IST)
महाराष्ट्र के इन चार चेहरों पर टिकी नजर

नारायण राणे, कपिल पाटिल, हीना गावित और प्रीतम मुंडे को मंत्री पद के लिए संभावित माना जा रहा है। गौरतलब है कि चारों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के राजनीतिक ौक सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखकर इन चेहरों को मौका मिल सकता है।

Jul 07, 2021  |  02:19 PM (IST)
कर्नाटक से इन चार चेहरों को मिल सकती है जगह

कर्नाटक के कम से कम चार सांसदों - राजीव चंद्रशेखर, भगवंत खुबा, ए नारायणस्वामी और शोबा करंदलाजे को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।