LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 6 नवंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 6 नवंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 6 नवंबर शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-
Aaj Ki Taza khabar
Aaj Ki Taza khabar

Aaj Ki Taza khabar 6 November 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar news updates: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण लगातार खतरनाक स्तर पर बना हुआ है और एनसीआर के अधिकांश इलाकों में धुंध सी छाई हुई है। वहीं बिहार में जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक भी की। वहीं आज से चार धाम यात्रा के कपाट बंद गए हैं। इसके अलावा, खेल, मनोरंजन और देश तथा दुनिया की तमाम खबरों पर एक नजर-

Nov 06, 2021  |  11:47 PM (IST)
तेल टैंकर में विस्‍फोट ने ली 98 लोगों की जान, 100 से अधिक घायल

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में तेल का एक टैंकर एक अन्‍य ट्रक से टकरा गया, जिसमें 98 लोगों की जान चली गई, जबकि 100 से अधिक घायल हो गए। घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिसके कारण मरने वालों की तादाद बढ़ने की भी आशंका है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  11:45 PM (IST)
राहुल गांधी से शख्‍स ने पूछा, PM बने तो क्‍या होगा पहला फैसला? कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से एक शख्‍स ने पूछा था कि अगर वह इस देश के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो उनका पहला फैसला क्‍या होगा? कांग्रेस नेता ने इसका जवाब दिया। साथ ही यह भी बताया कि वह अपनी अगली पीढ़ी को क्‍या सिखाने की मंशा रखते हैं।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  08:12 PM (IST)
शराब कांड पर जेडीयू अध्यक्ष का तर्क, हत्या पर फांसी का कानून फिर भी होता है अपराध

बिहार में शराबबंदी है, इसका अर्थ यह है कि शराब की बिक्री नहीं हो सकती है। लेकिन अगर ऐसा होता तो गोपालगंज, बेतिया और समस्तीपुर में मौतें नहीं होतीं। यह बात सच है कि किसी सरकारी ठेके की दुकान से लोगों ने शराब का सेवन नहीं किया था। लेकिन सवाल जरूर है कि नीतीश कुमार सरकार जो अवैध शराब के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है क्या वो जमीन से गायब है क्योंकि अगर ऐसा होता तो लोगों की जिंदगी बच जाती। ऐसे में जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने एक खास बयान दिया।

पढ़ें पूरी खबर
 

Nov 06, 2021  |  08:11 PM (IST)
आंख उठी तो निकाल लेंगे, हाथ उठे तो काट देंगे, बीजेपी सांसद डॉ अरविंद शर्मा के बिगड़े सुर

नेताओं की जुबां का फिसलना या जानबूझकर विवादित बयान देना शोध का विषय है। जब मामला उलटा पड़ता है तो नेता माफी मांगकर आगे की सफर पर निकल पड़ते हैं। दरअसल बात  बीजेपी सांसद डॉ अरविंद शर्मा की हो रही है जिन्होंने रोहतक के किलोई में कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा पर विवादित बयान दिया।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  07:12 PM (IST)
धोनी के धुरंधर का धमाकेदार प्रदर्शन जारी

रुतुराज गायकवाड़ के लगातार तीसरे अर्धशतक (47 गेंदों पर 81 रन) की मदद से महाराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में शनिवार को ओडिशा को 27 रन से पराजित किया। ग्रुप के एक अन्य मैच में मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने पांडिचेरी के खिलाफ 16.1 ओवर में 130 रन का लक्ष्य हासिल करके अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  06:34 PM (IST)
सोमवार से एनसीबी की नई टीम एक्शन में, आर्यन खान केस की करेगी जांच

सोमवार से मुंबई में NCB की दो सेप्शल टीम एक्शन में होंगी। पहली SIT जो आर्यन खान के केस समेत बाकी के 6 केस की जांच करेगी। इस SIT की टीम में कुल 13 जांच अधिकारी शामिल होंगे। NCB के मुताबिक इस टीम का नेतृत्व DDG ऑपेरशन संजय सिंह करेंगे। इस टीम में एक AD दो SP और 10 IO और JIO होंगे।

पढ़ें पूरी खबर
 

Nov 06, 2021  |  05:18 PM (IST)
क्या दिल्ली सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट में करेगी कटौती?

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पेट्रोल-डीजल पर और एक्साइज ड्यूटी कम करने की माँग की है । मनीष सिसोदिया ने कहाँ की केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी बढ़ाए जाने की वजह से पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतें कम नहीं हो पाई अब केंद्र सरकार ने कुछ क़ीमत कम की है लेकिन इसे और कम किया जाना चाहिए। 

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  05:15 PM (IST)
अनिल देशमुख की परेशानी बढ़ी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 14 दिन की न्यायिक हिरासत

मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की परेशानी और बढ़ गई है। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी से पहले ईडी की टीम ने 12 घंटे तक पूछताछ की थी। अदालत से ईडी ने करीब 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी हालांकि अदालत ने 6 नवंबर तक की रिमांड दी थी। 

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  05:14 PM (IST)
केदारनाथ मंदिर व यमुनोत्री धाम, गंगोत्री धाम के कपाट बंद

सर्दियों के मौसम में होने वाली बर्फबारी के मद्देनजर उत्तराखंड में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ मंदिर के कपाट शनिवार को बंद कर दिए गए।चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रकोष्ठ की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक पुजारी बागेश लिंग ने सभी धार्मिक अनुष्ठान पूरे किए, जिसके बाद सुबह करीब आठ बजे मंदिर के कपाट सर्दियों के लिये बंद कर दिए गए।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  05:13 PM (IST)
फायर क्रैकर्स का साइड इंपैक्ट, दिल्ली-NCR के लोगों का क्या है कहना

दिवाली के बाद दिल्ली और एनसीआर की आसमां पर प्रदूषण का राज है। कई इलाकों में वायु की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में है और उसका असर भी नजर आ रहा है। दिल्ली और एनसीआर की आसमां में स्मॉग की एक मोटी परत का बसेरा है। प्रदूषण की वजह से उन लोगों का ज्यादा परेशानी हो रही है जो पहले से सांसों की दिक्कत का सामना कर रहे हैं लेकिन लोगों को इस समय आंखों में जलन का भी सामना करना पड़ रहा है। 

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  04:26 PM (IST)
जिन्‍ना को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर CM योगी ने फिर किया पलटवार

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जिन्‍ना पर दिए गए अखिलेश यादव के बयान को लेकर एक बार फिर उन पर निशाना साधा है। जिन्‍ना को 'देश तोड़क' करार देते हुए सीएम योगी ने कहा कि ऐसे लोगों से सतर्क रहना होगा, जो देश तोड़ने वालों को अपना आदर्श मानते हैं।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  03:24 PM (IST)
Lunar Eclipse 2021 :कुछ ही दिनों बाद लगेगा सदी का लंबा चंद्रग्रहण, भारत के इन हिस्सों में दिखेगा

खगोलविदों और शौकिया स्काईवॉचर्स को इस महीने इस सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse 2021) देखने को मिलेगा। अब से दो सप्ताह, यानि 19 नवंबर (कार्तिक पूर्णिमा) को, पृथ्वी सूर्य और चंद्रमा के बीच से गुजरेगी, जिससे चंद्रमा की सतह पर एक छाया बन जाएगी। 

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  03:23 PM (IST)
Pakistan: वॉशरूम में हिडन कैमरे मिलने के बाद स्कूल किया गया सील, ऐसे छिपाकर किए गए थे इंस्टॉल

पाकिस्तान में एक स्कूल के वॉशरूम में हिडन कैमरे मिलने से हडकंप मचा हुआ है। सिंध शिक्षा विभाग ने इसके चलते निजी स्कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया है। यहां लड़के और लड़कियों के वॉशरूम में गुप्त कैमरे लगाए जाने के बाद परिसर को सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि सफोरा गोथ स्थित एक निजी स्कूल के वॉशरूम से कम से कम दो हिडन कैमरे मिले हैं।

पढ़ें पूरी खबर
 

Nov 06, 2021  |  03:04 PM (IST)
Maharashtra Fire: अहमदनगर के एक सरकारी अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 10 मरीजों की दर्दनाक मौत, 12 घायल

 अहमदनगर सिविल अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में शनिवार को भीषण आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। अहमदनगर पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां रवाना हो गई हैं, जो आसपास के अन्य वाडरें में भी फैल गई है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  02:07 PM (IST)
बिहार में सामने आया एक और जहरीली शराब कांड! समस्तीपुर में 4 लोगों की संदिग्ध मौत

बिहार के समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान तथा एक आर्मी का जवान बताया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इनकी मौत शराब पीने से ही हुई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  02:07 PM (IST)
Punjab के एडवोकेट जनरल बोले- सरकारी काम में हस्तक्षेप कर रहे हैं सिद्धू, सियासी लाभ के लिए फैला रहे हैं झूठ

 पंजाब (Punjab) के शीर्ष कानून अधिकारी (AG) एपीएस देओल (APS Deol) ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर बड़ा हमला किया है। देओल ने सिद्धू पर गलत सूचना फैलाने के आरोप लगाते हुए एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा गया है कि सिद्धू 'सियासी फायदे'  के लिए झूठ फैला रहे हैं। 

पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  02:05 PM (IST)
Pakistan: वॉशरूम में हिडन कैमरे मिलने के बाद स्कूल किया गया सील, ऐसे छिपाकर किए गए थे इंस्टॉल

पाकिस्तान में एक स्कूल के वॉशरूम में हिडन कैमरे मिलने से हडकंप मचा हुआ है। सिंध शिक्षा विभाग ने इसके चलते निजी स्कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया है। यहां लड़के और लड़कियों के वॉशरूम में गुप्त कैमरे लगाए जाने के बाद परिसर को सील कर दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  12:47 PM (IST)
Digital Payment क्रांति ने देश में कैसे-कैसे किए बदलाव देखिए इसकी बानगी, वित्त मंत्री ने शेयर किया VIDEO

भारत में छोटी-छोटी दुकानों और यहां तक कि सड़क किनारे विक्रेताओं तक क्यूआर कोड का उपयोग कर डिजिटल भुगतान में क्रांति आ रही है, लेकिन वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो से पता चलता है कि यहां तक कि भिक्षा मांगने वाले भी पीछे नहीं हैं। पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  12:46 PM (IST)
नवाब मलिक का बड़ा आरोप- समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को फिरौती के लिए किया था किडनैप

एनसीपी नेता नवाब मलिक शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स के मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगातार निशाना साध रहे हैं। मलिक ने एक बार फिर वानखेड़े पर निशाना साधते हुए दावा किया है कि समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को किडनैप किया था तांकि उनसे फिरौती वसूली जा सके। पढ़ें पूरी खबर

Nov 06, 2021  |  12:45 PM (IST)
Bihar By Poll Result: बिहार विधानसभा उपचुनाव के नतीजों का पॉलिटिकल मैसेज क्या है ?

बिहार विधान सभा उपचुनाव में जेडीयू ने दोनों सीट कुशेश्वर स्थान और तारापुर रिटेन तो कर लिया है लेकिन रिजल्ट के आंकड़े कुछ खास मैसेज दे रहा है जिसे समझना बहुत जरुरी है। दोनों सीटों का विश्लेषण रिजल्ट के आंकड़ों पर आधारित है।
पढ़ें पूरी खबर