LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 5 नवंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 5 नवंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 5 नवंबर शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-
Aaj ki taza khabar 5 November 2021 latest news in hindi
5 नवंबर, आज की ताजा खबर।

Taza khabar 5 November 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar news updates: राजधानी दिल्ली की आबोहवा 'खतरनाक' स्थिति तक पहुंच गई है। वायु गुणवत्ता को जहरीला बनाने में गुरुवार रात राजधानी में हुई आतिशबाजी की बड़ी भूमिका मानी जा रही है। पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रता मुखर्जी का दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार रात निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ की यात्रा पर पहुंचे। केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

Nov 06, 2021  |  12:02 AM (IST)
न्यूजीलैंड से शिकस्त मिलने के बाद भी सेमीफाइनल में एंट्री कर सकती है टीम इंडिया, जानिए कैसे

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर-12 राउंड के अपने दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कीवी गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के खिलाफ 20 ओवर में केवल 110 रन ही बना सकी।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 05, 2021  |  11:02 PM (IST)
मुकेश अंबानी के लंदन में बसने की खबर को RIL ने किया खारिज

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मुकेश अंबानी के लंदन में दूसरा घर बसाने की खबरों को बेबुनियाद और सत्य से परे बताया है। कयास लगाए जा रहे थे कि मुकेश अंबानी परिवार सहित लंदन के स्टोक पार्क में अपना दूसरा घर बसाने जा रहे हैं। कंपनी ने इन अटकलों को अनुचित और भ्रम पैदा करने वाला करार दिया है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 05, 2021  |  10:57 PM (IST)
PM मोदी को महज हिंदू धर्म से जोड़ना कितना सही?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केदारनाथ के दर्शन किए और आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्‍होंने यहां कई परियोजनाओं का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। बीजेपी ने जहां पीएम मोदी के दौरे को केदारनाथ धाम का गौरव बहाल करने वाला बताया है, विपक्ष ने उनके इस दौरे को लेकर सवाल उठाए हैं। आखिर क्‍या है सवाल पब्लिक का?

पढ़ें पूरी खबर

Nov 05, 2021  |  09:52 PM (IST)
पटाखों ने ली पिता-पुत्र की जान, पलभर में छिन गई खुशियां

पटाखे जलाकर लोग आम तौर पर अपनी खुशियों का इजहार करते हैं, लेकिन एक घर में इसकी वजह से मातम पसर गया। पुडुचेरी में विस्‍फोटकों से भरे बैग के साथ जा रहे एक पिता-पुत्र की पटाखों में विस्‍फोट की वजह से जान चल गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 05, 2021  |  05:27 PM (IST)
दिल्‍ली में फिर बढ़ा प्रदूषण का स्‍तर, AAP मंत्री ने बीजेपी पर फोड़ा ठीकरा

दिल्‍ली में प्रदूषण का स्‍तर एक बार फिर अपने चरम पर है। यहां हवा की गुणवत्‍ता 'खराब' श्रेणी में पहुंच गई है। दिवाली के अगले ही दिन यहां AQI कई इलाकों में 600 तक पहुंच गया है, जो खराब वायु गुणवत्‍ता को दर्शाता है। प्रदूषण को लेकर उठते सवालों के बीच दिल्‍ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इसका ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 05, 2021  |  04:18 PM (IST)
J&K: SKIMS मेडिकल कॉलेज व अस्‍पताल के बाहर आतंकी हमला

जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर स्थित बेमिना में आतंकियों ने शेर-ए-कश्‍मीर इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के बाहर तैनात सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षा बलों के जवानों  ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाश शुरू कर दी है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 05, 2021  |  03:10 PM (IST)
BJP सांसद की कार पर हमला

नए कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले करीब एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की नाराजगी का सामना लगातार नेताओं को करना पड़ रहा है। इस बीच हरियाणा के हिसार में भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा को भी किसानों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  02:05 PM (IST)
Drugs Case में हाजिरी लगाने NCB दफ्तर पहुंचे Aryan Khan

क्रूज़ ड्रग मामले (Cruise Drugs Case)  में कुछ दिन पहले जमानत पाने वाले आर्यन खान आज फिर एक बार फिर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के दफ्तर पहुंचे।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  02:04 PM (IST)
मैसूर के इस शिल्पकार ने बनाई शंकराचार्य की मूर्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज  केदारनाथ में आदि गुरू शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण किया। शंकराचार्य की इस अद्भुत मूर्ति का निर्माण मैसूर के शिल्पकार अरूण योगीराज ने किया है। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  01:09 PM (IST)
जेल में मौत के करीब पहुंच गई है चीन की महिला पत्रकार

कोरोना की उत्पति और इस महामारी से जुड़ी जानकारियां सामने लाने वाले अपने नागरिकों पर चीन की सख्ती एक बार फिर सामने आई है। चीन के वुहान शहर से कोरोना महामारी की शुरुआत की बात कही जाती है। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  12:22 PM (IST)
बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत

बिहार के गोपालगंज एवं पश्चिम चंपारण जिले में संदिग्ध हालात में कम से कम 25 लोगों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीनी की वजह से हुई है। शराब गांव में बिक रही थी। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  12:21 PM (IST)
पाकिस्तान में महंगाई से हाहाकार

पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है। देश में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए काम करने के इमरान सरकार के दावों के बावजूद, चीनी की कीमत लगातार बढ़ रही है और अब पेट्रोल की कीमत को भी पार कर गई है। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  10:10 AM (IST)
नशे में धुत होकर शख्स ने साइकिल के साथ किया कुछ ऐसा

बहुत पुरानी कहावत है नशा करना बुरी बात है। बड़े-बुजुर्ग अक्सर कहते रहते हैं नशे का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि, एक तो इससे शरीर का नुकसान होता है। वहीं, नशे में आदमी कई बार गलत काम भी कर देता है। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  09:15 AM (IST)
मानेसर में परिवार के 6 लोगों को गोली मारी

गुरुग्राम के मानेसर स्थित कासन गांव में दिवाली रात हुई ताबड़तोड़ फायरिंग से यहां रहने वाला हर कोई हैरान रह गया। पारिवारिक रंजिश के चलते एक ही परिवार के 6 लोगों कों गोलियों से निशाना बनाया गया जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  08:27 AM (IST)
पंजाब में टिफिन बम बरामद

सीमावर्ती राज्य पंजाब में एक और संभावित आतंकवादी हमले को विफल करते हुए, पंजाब पुलिस ने दीवाली की पूर्व संध्या पर जिला फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर एक टिफिन बम बरामद किया है। यह बम सीमा के नजदीक गांव अली के में खेतों में छुपाया गया था। बरामद किए गए टिफिन में विस्फोटक पदार्थ भरा हुआ था।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  07:52 AM (IST)
 गोवर्धन पूजा की बधाई और शुभकामना संदेश

दिवाली के बाद पूरे देश में गोवर्धन पूजा का पर्व मनाया जा रहा है और भगवान गोवर्धन पर्वत की पूजा की जाती है। अगर आप अपने किसी दोस्त या परिजन को गोवर्धन पूजा की बधाई देना चाहते हैं तो यहां दिए गए बधाई मैसेज और तस्वीरों का बेझिझक उपयोग कर सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  07:51 AM (IST)
टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी का निधन

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी का गुरुवार रात निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। सांस लेने में परेशानी होने के बाद उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया था। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 05, 2021  |  07:50 AM (IST)
जहरीली हुई दिल्ली की आबो हवा

देशभर में धूमधाम से दीपावली का त्योहार मनाया गया। बैन के बावजूद राजधानी दिल्ली समेत सभी शहरों में खूब आतिशबाजी की गई। पूजा करने के बाद लोग सड़कों पर या फिर अपनी छतों पर पटाखे चलाते हुए नजर आए। देर रात तक कई शहर पटाखों की आवाज से गूंज रहे थे। राजधानी दिल्ली और NCR की बात करें तो यहां पटाखों की बिक्री पर बैन था। 

पूरी खबर पढ़ें