LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 1 नवंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 1 नवंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 1नवंबर सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-
Aaj ki taza khabar 1 november 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 1 नवंबर 2021:

Aaj ki taza khabar 1 November 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates: देश और दुनिया की उन तमाम ताजातरीन खबरों से आप को रूबरू कराएंगे जो हम सबकी जिंदगी को किसी ना किसी रूप में प्रभावित करती है। देश की हर कोने की खबरों को आपको हूबहू पेश करेंगे। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय जगत की सुर्खियां भी हिस्सा होंगी। राजनीति के मैदान से हटकर खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है उसे पेश करेंगे तो मनोरंजन की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है उसकी हर एक हलचल पर नजर रहेगी। 

Nov 01, 2021  |  11:58 PM (IST)
'श्रद्धालु जल्द ही कार से जा सकेंगे कैलाश मानसरोवर'

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि केंद्र सरकार ने घटियाबगड से लिपुलेख तक की सीमा सड़क को पक्की करने के लिए 60 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है और जल्द ही श्रद्धालु कार से कैलाश मानसरोवर की यात्रा कर सकेंगे।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  11:21 PM (IST)
'साल 2070 तक नेट-जीरो लक्ष्‍य हासिल करेगा भारत'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो में आयोजित COP26 में भारत के नेट-जीरो लक्ष्‍य को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि भारत 2070 तक इस लक्ष्‍य को हासिल करेगा। इस दौरान उन्‍होंने भारत सहित तमाम विकासशील देशों में जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों का भी जिक्र किया। 

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  10:12 PM (IST)
ग्‍लासगो में बोले पीएम मोदी- भारत लिए बड़ी चुनौती है जलवायु परिवर्तन

जलवायु परिवर्तन की चर्चाओं के बीच कार्बन उत्‍सर्जन कम करने को लेकर COP के 26वें शिखर सम्‍मेलन का आयोजन स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो में किया गया है। दुनिया के नेताओं ने इस सम्‍मेलन के जरिये कार्बन उत्‍सर्जन और जलवायु परिवर्तन से होने वाले खतरों को लेकर आगाह किया है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  07:37 PM (IST)
घोषित हुए नीट यूजी 2021 परिणाम

National Testing Agency (NTA) ने नीट यूजी परिणाम घोषित कर दिए हैं। बता दें इस सि​लसिले में सुप्रीम कोर्ट ने 28 अक्टूबर को एनटीए को नीट परिणाम 2021 जारी करने की अनुमति दे दी थी। तभी से यह स्पष्ट हो गया था कि नीट यूजी 2021 परिणाम कभी भी जारी हो सकते हैं।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  07:37 PM (IST)
भाजपा बनाम सपा की लड़ाई बनाने में कामयाब हो पाएंगे अखिलेश!

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, 2022 की चुनावी लड़ाई को भाजपा बनाम सपा करने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं। ऐसा कर वह वोटों को बंटने से रोकना चाहते हैं। भाजपा विरोधी वोटरों को अखिलेश भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सपा ही वह पार्टी है जो भाजपा को हरा सकती है।

पढ़ें पूरी खबर
 

Nov 01, 2021  |  06:15 PM (IST)
जिन्‍ना को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर क्‍या बोले ओवैसी?

पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को लेकर अपने बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने उनके बयान को 'शर्मनाक' बताया है तो असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  06:14 PM (IST)
गोवा में बेरोजगारों को मिलेगा भत्ता, केजरीवाल ने किए कई अहम ऐलान

अरविंद केजरीवाल आज एक बार फिर गोवा के दौरे पर हैं इसको लेकर अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ट्वीटर पर इस बारे में जानकारी दी थी, कोंकणी भाषा में ट्वीट कर कहा उन्होंने लिखा था कि हमारे धार्मिक और तीर्थस्थलों का महत्व हमारे जीवन में रहे। हम इन स्थलों पर जाएं तो भगवान हमें आशीर्वाद दें हमें जीवन में नई ऊर्जा और दिशा मिले।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  06:13 PM (IST)
जगदीश टाइटलर पर फिर मचा बवाल, दिल्ली कांग्रेस के मंच पर आए नजर

सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर को कांग्रेस की कमिटी में शामिल किए जाने पर विवाद अभी थमा नहीं था कि अब सोमवार को टाइटलर कांग्रेस के मंच पर भी नजर आए। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में आज 'सदस्यता अभियान' की शुरुआत हुई, इसी कार्यक्रम के मंच पर जगदीश टाइटलर भी नज़र आए।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  05:09 PM (IST)
पटना सीरियल ब्लास्ट में 4 दोषियों को फांसी की सजा

साल 2013 में पटना के गांधी मैदान में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में कोर्ट ने चार लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है। एनआईए की विशेष अदालत ने दो दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  04:24 PM (IST)
'केवल बीजेपी के लोगों की आय बढ़ी है', मंत्री के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने महंगाई को लेकर मध्‍य प्रदेश के मंत्री के बयान पर पलटवार किया है और कहा कि केवल बीजेपी के लोगों की आय बढ़ी है, आम लोगों की नहीं और इसलिए वे महंगाई की मार झेल रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर

Nov 01, 2021  |  03:36 PM (IST)
देश का इकलौता अनोखा रेलवे स्टेशन, जिसका कोई नाम नहीं

इस देश में एक ऐसा अनोखा रेलवे स्टेशन है जिसका कोई नाम है। इसके बावजूद इस स्टेशन पर ट्रेन रुकती है और यात्री भी आते-जाते हैं। 

पूरी खबर पढ़ें 

Nov 01, 2021  |  03:35 PM (IST)
अक्टूबर में विनिर्माण गतिविधियों को मिली मजबूती

मांग में तेजी के साथ ही कंपनियों के उत्पादन बढ़ाने और सुधार की उम्मीद में कच्चे माल की खरीदारी तेज करने के चलते भारत में विनिर्माण क्षेत्र की गतिविधियों में अक्टूबर में और मजबूती आई।

पूरी खबर पढ़ें
 

Nov 01, 2021  |  02:52 PM (IST)
अखिलेश पर सीएम योगी का तीखा हमला

सरदार पटेल की तुलना पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना से करने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 01, 2021  |  02:51 PM (IST)
बुर्का की जगह जींस पहनने पर घर से निकाला

असम के बिश्वनाथ जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर एक लड़की के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक शख्स ने लड़की को घर से इसलिए निकाल दिया  क्योंकि उसने बुर्का के बजाय जींस पहन रखी थी।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 01, 2021  |  02:02 PM (IST)
Diwali से पहले कोरोना पर Good News  

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आ रही है। नए मामलों में लगातार कमी की बदौलत देश में स्वस्थ होने की दर वर्तमान में 98.20 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 01, 2021  |  02:01 PM (IST)
 केदारनाथ मंदिर से पूर्व सीएम रावत को धक्का मारकर भगाया 

केदरनाथ मंदिर के तीर्थ पुरोहितों ने सोमवार को उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का तीखा विरोध किया। बताया जा रहा है कि पुरोहितों ने धक्का मारकर पूर्व सीएम को वहां से भगाया। केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में आंदोलन चल रहा है। 

पूरी खबर पढ़ें

Nov 01, 2021  |  12:53 PM (IST)
विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से यह जानकारी दी गई है।  अखिलेश ने यह भी कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सपा (SP) और रालोद (RLD) के बीच गठबंधन को लेकर बात बन गई है।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 01, 2021  |  12:17 PM (IST)
कांग्रेस का चुनावी दांव, स्मार्टफोन-स्कूटी से छात्राओं को लुभाने की कोशिश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस राज्य में सभी वर्गों को अपनी तरफ लुभाने की कोशिश कर रही है। राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब अपने वादों से छात्राओं को रिझाया है।

पूरी खबर पढ़ें

Nov 01, 2021  |  11:22 AM (IST)
पूर्व CM का पलटवार- दिवाली बाद सूबत के साथ फोड़ेंगे बम

महाराष्ट्र में ड्रग्स का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए है। तो फडणवीस ने उन पर पलटवार किया है।

पूरी खबर पढ़ें
 

Nov 01, 2021  |  10:36 AM (IST)
दिवाली से पहले लगा महंगाई का बड़ा झटका, बढ़े LPG सिलेंडर के दाम

दिवाली (Diwali 2021) से पहले महंगाई का बम फूटा है। पेट्रोल और डीजल के बाद रसोई गैस (LPG Price) की कीमतों में 265 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई। 

पूरी खबर पढ़ें