LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

West Bengal, Assam By-Election Result 2021: गोसावा सीट पर टीएमसी उम्मीदवार की 1.43 लाख वोट से जीत

West Bengal, Assam By-Election Result 2021: देश में 13 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली में तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर गत अक्टूबर को हुए उपचुनाव के लिए मतगणना आज हो रही है। जिन सीटों पर लोकसभा उपचुनाव हुए उनमें दादरा और नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश की मंडी और मध्य प्रदेश में खंडवा सीट शामिल है। तीनों लोकसभा सीटों के मौजूदा सदस्यों की मृत्यु हो गई थी।
West Bengal, Assam,Bihar,Madhya Pradesh,Rajasthan, AP By-Election Result 2021
तस्वीर साभार:  Times Now
3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज

West Bengal, Assam By-Election Result 2021: तीन नये केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इंडियन नेशनल लोकदल नेता अभय चौटाला, कांग्रेस के दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह और पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर ई. लिंगदोह और तेलंगाना के पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं जिनके भाग्य का फैसला होगा।विधानसभा उपचुनाव असम की पांच, पश्चिम बंगाल की चार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मेघालय की तीन-तीन, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान की दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए मतदान हुआ था।

Karnataka, Telangana, Maharashtra By-Election Results 2021 Live

इन 29 विधानसभा सीटों में से भाजपा के पास पहले करीब आधा दर्जन सीटें थीं, वहीं कांग्रेस के पास नौ सीटें और बाकी क्षेत्रीय पार्टियों के पास थीं।
 

Nov 02, 2021  |  03:04 PM (IST)
गोसावा सीट पर टीएमसी की शानदार जीत

पश्चिम बंगाल की सभी चार विधानसभा सीटों पर टीएमसी का कब्जा हो चुका है। लेकिन गोसावा की सीट खास है यहां से टीएमसी उम्मीदवार एक लाख 43 हजार वोटों से चुनाव जीतने में कामयाब हुई हैं।

Nov 02, 2021  |  02:02 PM (IST)
चुनावी नतीजे ही सही माएने में दिवाली

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जिस तरह से बंगाल की जनता ने पार्टी में भरोसा दिखाया है सही माएने में दिवाली है।

Nov 02, 2021  |  01:47 PM (IST)
असम विधानसभा उपचुनाव 2021

यूपीपीएल (भाजपा की सहयोगी) के जिरोन बसुमतारी ने गोसाईगांव निर्वाचन क्षेत्र से 27,936 मतों के अंतर से जीत दर्ज की
भाजपा के फणी तालुकदार ने 25,031 मतों के अंतर से भबनीपुर सीट जीती

Nov 02, 2021  |  01:13 PM (IST)
बंगाल विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी की जीत लोगों की जीत

टीएमसी उम्मीदवारों की जीत पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि चारों विजयी उम्मीदवारों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुनेगा। लोगों के आशीर्वाद से, हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे!

Nov 02, 2021  |  12:38 PM (IST)
बंगाल में चुनावी नतीजे उम्मीद के मुताबिक-टीएमसी

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि यह (पश्चिम बंगाल उपचुनाव परिणाम) अपेक्षित था, हमने अच्छी लड़ाई लड़ी, हम आराम से जीत रहे हैं। बीजेपी जितनी पीछे जाएगी, लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा है। लोग अपनी सरकार से खफा हैं...हमारी पार्टी ने निर्देश दिया कि चुनाव के बाद कोई हिंसा नहीं होनी चाहिए। कुछ नहीं होगा :

Nov 02, 2021  |  10:49 AM (IST)
असम में तीन सीटों पर बीजेपी आगे

असम में कुल पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे। पांच में से तीन सीट पर बीजेपी और 2 पर यूपीपीएल के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Nov 02, 2021  |  09:19 AM (IST)
बंगाल में दिनहाटा में टीएमसी आगे

आंध्र प्रदेश के बाडवेल और कडप्पा सीटों के लिए मतों की गिनती जारी है। पश्चिम बंगाल के दिनहाटा में टीएमसी आगे है। 

Nov 02, 2021  |  08:45 AM (IST)
पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के लिए मतगणना

पश्चिम बंगाल: चार विधानसभा सीटों दिनहाटा, खरदाहा, गोसाबा (एससी) और शांतिपुर में 30 अक्टूबर को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। दिनहाटा कॉलेज के मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

Nov 02, 2021  |  08:11 AM (IST)
मतगणना का काम शुरू

कड़ी सुरक्षा के बीच 13 राज्यों में फैली 3 लोकसभा सीटों और 29 विधानसभाओं के लिए मतगणना का काम शुरू हो चुका है।

Nov 02, 2021  |  06:31 AM (IST)
असम में दिलचस्प मुकाबला

असम में बीजेपी ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि अन्य दो सीटें गठबंधन सहयोगी यूपीपीएल के लिए छोड़ दी हैं। कांग्रेस ने सभी पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Nov 02, 2021  |  06:30 AM (IST)
निधन के बाद 3 लोकसभा सीट पर कराए गए चुनाव

मंडी सीट बीजेपी सांसद राम स्वरूप शर्मा  के निधन के बाद खाली हुई थी। खंडवा संसदीय सीट के लिए उपचुनाव भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान के निधन के चलते करना आवश्यक हो गया था, जबकि दादरा और नगर हवेली में, यह निर्दलीय लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर के निधन के कारण कराना पड़ा।

Nov 02, 2021  |  06:29 AM (IST)
तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना

तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर गत अक्टूबर को हुए उपचुनाव के लिए आज मतगणना होगी। इंडियन नेशनल लोकदल नेता अभय चौटाला, कांग्रेस के दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह और पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर ई. लिंगदोह और तेलंगाना के पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र की किस्मत दांव पर है।