मनोज तिवारी को क्यों पसंद करते हैं सीएम केजरीवाल, बताई वजह

देश
रामानुज सिंह
Updated Feb 06, 2020 | 17:17 IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और बीजेपी में तनातनी है। दूसरी अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि मैं मनोज तिवारी को बहुत पसंद करता हूं।

Arvind Kejriwal, Manoj Tiwari
Arvind Kejriwal, Manoj Tiwari 

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तलवारें खींची हुई हैं। लेकिन बीजेपी के दिल्ली सुप्रीमो मनोज तिवारी को AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पसंद करते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि मैं भोजपुरी एक्टर और सिंगर से राजनेता बने मनोज तिवारी का मजाक नहीं उड़ता हूं। उन्होंने कहा कि मैं खुद उनके गाने के वीडियो और डांस देखता हूं, बहुत पसंद करता हूं, वह बहुत अच्छा गाते और डांस करते हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पीटीआई को दिए इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा कि मैं जहां भी जाते हैं, लोगों से तिवारी के गाने सुनने के लिए कहता हूं और उनके गीतों और डांस के वीडियो देखने के लिए कहता हूं। आप राष्ट्रीय संयोजक दिल्ली बीजेपी के इस आरोप का जवाब दे रहे थे कि उन्होंने तिवारी के गीतों का मजाक उड़ाते हुए 'पूर्वांचलियों' और उनकी संस्कृति का अपमान किया था। पूर्वांचली के पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के मूल निवासी हैं, और वे राष्ट्रीय राजधानी में हर चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

'तिवारी के गीतों को सुनता हूं, उनके डांस वीडियो पसंद हैं'
केजरीवाल ने कहा कि मैंने मनोज तिवारी का उनके गीत 'रिंकिया के पापा' के लिए मजाक नहीं उड़ाया और इसके बजाय, मैंने अच्छे गीत गाने के लिए उनकी प्रशंसा की है। मुझे समझ नहीं आता कि इसमें अपमान और मजाक कहां है। मैं तिवारी के गीतों को सुनता हूं। मुझे उनके वीडियो पसंद हैं। वह अच्छा नाचते है। 

मनोज तिवारी पर कटाक्ष?
आप नेता ने भोजपुरी के जाने माने अभिनेता तिवारी पर कटाक्ष किया था, जिसमें उन्होंने एक 'अच्छे गायक' का जिक्र किया था, जिन्होंने 'रिंकिया के पापा' गाया। केजरीवाल ने यह टिप्पणी तब की जब उनसे पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के बारे में राय मांगी गई। पिछले महीने तिवारी ने कहा था कि केजरीवाल 'रिंकिया के पापा' का मजाक उड़ा रहे हैं और पूर्वांचलियों और उनकी संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। 

'पानी और बिजली फ्री देने से भी पूर्वांचली केजरीवाल को नहीं देंगे वोट'
उन्होंने दावा किया कि पूर्वांचली केजरीवाल सरकार के पानी और बिजली फ्री देने से उनके पास नहीं जाएंगे और उनमें से 98 प्रतिशत बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। तिवारी ने कहा कि दिल्ली चुनाव में पूर्वांचली बीजेपी का समर्थन करेंगे क्योंकि केजरीवाल और उनकी पार्टी उन्हें और उनकी संस्कृति को 'अपमानित' कर रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर