Assam:सर्बानंद सोनोवाल या हिमंत बिस्व सरमा,कौन होगा असम का सीएम? दोनों नेता बुलाए गए दिल्ली

देश
रवि वैश्य
Updated May 08, 2021 | 08:14 IST

Who will CM OF Assam: असम का मुख्यमंत्री कौन होगा ये अभी तक तय नहीं हो सका है इसको तय करने के लिए सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया गया है।

Assam cm news
सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा दोनों ही मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं  

मुख्य बातें

  • सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत विस्वा सरमा दोनों को दिल्ली बुलाया गया है
  • बीजेपी अध्यक्ष नड्डा, अमित शाह और पार्टी महासचिव बी एल संतोष और अन्य नेताओं के साथ बैठक आज
  • चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं

नई दिल्ली: असम विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हुए पांच दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर फैसला नहीं हो सका है यानी राज्य को नए सीएम का इंतजार है, बताते हैं कि इसका फैसला दिल्ली में लिया जाएगा इसके चलते सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया गया है।

सोनोवाल और हिमंत की बैठक शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी महासचिव बी एल संतोष और अन्य नेताओं के साथ होने वाली है माना जा रहा है इस बैठक में तय किया जाएगा कि किसे राज्य की कमान संभालनी है, कहा जा रहा है कि पार्टी इसको लेकर मन नहीं बना पा रही है कि मुख्यमंत्री सोनोवाल को बरकरार रखा जाया या फिर हिमंत बिस्वा सरमा को इस बार आजमाया जाए।

सोनोवाल और हिमंत दोनों ही मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं

राज्य के लिए नये मुख्यमंत्री चुनने के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों की कोई आधिकारिक बैठक भी नहीं हुई है, वैसे दोनों ही मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं वहीं सोनोवाल ने कहा कि सरकार का गठन तय समय पर होगा हमारा अभी फोकस राज्य में फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने करने में और लोगों की जान बचाने में है। 

गौर हो कि 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली हैं।

बिस्वा सरमा ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का कमल थामा था

हिमंत बिस्व सरमा की बात करें तो साल 2016 के विधानसभा चुनाव के ऐन पहले बिस्वा सरमा ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का कमल थामा था। उस वक्त भी उन्हें मुख्यमंत्री पद के सशक्त दावेदार के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन तब जीत का परचम फहराने के बाद पार्टी ने सोनोवाल को राज्य का सीएम बनाया था।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर