सतीश मानेशिंदे लड़ रहे आर्यन खान का केस, संजय दत्त-सलमान खान का भी किया है बचाव, जानें कौन हैं बॉलीवुड के पसंदीदा वकील?

Satish Maneshinde Fees, Net Worth 2021: क्रूज पर हो रही रेव पार्टी में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस हाई प्रोफाइल वकील सतीश मानेशिंदे लड़ रहे हैं। उन्होंने संजय दत्त और सलमान खान का भी केस लड़ा है।

Satish Maneshinde
सतीश मानेशिंदे 

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने सीनियर एडवोकेट सतीश मानेशिंदे को मुंबई क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार अपने बेटे आर्यन खान का वकील चुना है। हाई प्रोफाइल वकील मानशिंदे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ अदालत के समक्ष आर्यन का बचाव कर रहे हैं। एनसीबी ने हाल ही में मुंबई के तट पर कॉर्डेलिया के एम्प्रेस क्रूज जहाज पर एक रेव पार्टी पर छापा मारने के बाद आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। कहा गया कि छापेमारी में ड्रग्स की बरामदगी हुई है। आर्यन खान को रविवार को मुंबई की एक अदालत ने एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था। उन्हें 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा गया है।

संजय दत्त का लड़ा केस

इस मामले के आते ही वकील सतीश मानेशिंदे चर्चा में आ गए हैं। लेकिन आपको बता दें कि 56 साल के सतीश मानेशिंदे हाई प्रोफाइल मामलों के लिए नए नहीं हैं। उन्होंने अतीत में भी बॉलीवुड के शीर्ष सितारों और उनके परिवार के सदस्यों का बचाव किया है। वो 1993 के धमाकों के मामले में अभिनेता संजय दत्त का बचाव करने वाली कानूनी टीम का हिस्सा थे। सतीश मानेशिंदे ने उस समय संजय दत्त के लिए जमानत हासिल कर ली थी, जबकि उन पर बहुत गंभीर आरोप लगे थे। उस मामले के तुरंत बाद सतीश मानेशिंदे हाई प्रोफाइल मामलों के लिए देश के शीर्ष आपराधिक वकीलों में से एक हो गए।

सलमान को भी दिलाई जमानत

उन्होंने 2002 में शराब पीकर ड्राइविंग करने के मामले में सुपरस्टार सलमान खान के लिए भी जमानत हासिल की थी। बाद में कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था। अभी हाल ही में सतीश मानेशिंदे ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोभिक का केस लड़ा। उन्हें एनसीबी ने पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी है।

सतीश मानेशिंदे पालघर लिंचिंग मामले में स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर भी हैं। उन्होंने 1983 में प्रसिद्ध वकील स्वर्गीय राम जेठमलानी के नेतृत्व में वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने लगभग 10 सालों तक उनके साथ काम किया।

फीस के सवाल पर दिया ये जवाब

एक विश्वसनीय सेलिब्रिटी वकील होने के नाते मानेशिंदे अपने ग्राहकों से भारी फीस लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मादेशिंदे अपने ग्राहक से कोर्ट में पेश होने के लिए एक दिन का 10 लाख रुपए चार्ज करते हैं। हालांकि उन्होंने अपनी फीस पर कहा है कि 10 साल पहले प्रकाशित एक समाचार लेख से एक अनुमान है कि मेरी फीस 10 लाख है। हम 10 साल पुराने लेख को क्यों देख रहे हैं? इस तरह आज मेरी फीस अधिक होगी। मैं अपने ग्राहकों से जो भी शुल्क लेता हूं, उससे किसी को मतलब नहीं है। अगर आयकर मुझसे मेरी फीस मांगता है, तो मैं उन्हें एक विशेष तरीके से बताऊंगा। मैं ऐसी किसी बात पर चर्चा नहीं करना चाहता जो मेरे और मेरे मुवक्किल के बीच निजी हो। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर