क्या करने वाली है मोदी सरकार? जब जब BJP सांसदों को व्हिप हुआ जारी- संसद में हुआ कुछ बड़ा

मंगलवार को बजट के बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में अहम चर्चा करने वाली हैं। इस बीच बीजेपी ने सांसदों को व्हिप जारी किया है और इसी के साथ अटकलों का दौर शुरु हो गया है।

PM Modi in Parliament
संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव के नतीजों से इतर मंगलवार को संसद में बजट सत्र को लेकर भी चर्चा का बाजार गर्म है। सोशल मीडिया पर हर तरफ अटकलें लग रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में बजट के बारे में बोलेंगीं लेकिन उनकी बजट पर चर्चा से अलग एक अन्य वजह से संसद के सत्र पर सबकी नजरें टिक गई हैं। यह वजह है- बीजेपी का अपने लोकसभा सांसदों और राज्यसभा सदस्यों को व्हिप जारी कर सदन में मौजूद रहने के लिए कहना। इसके बाद से ही इंटरनेट पर लोग यूनिफॉर्म सिविड कोड लाने जैसे बड़े फैसले के कयास लगा रहे हैं।

मंगलवार को बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है, दूसरा चरण 2 मार्च से शुरु होगा। पहले चरण के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों और राज्यसभा सदस्यों को तलब करते हुए व्हिप जारी किया है। बीजेपी नेताओं को उपस्थित रहकर सरकार का समर्थन करने के लिए कहा गया है।

रात में बीजेपी के व्हिप जारी करते ही सोशल मीडिया पर तरह तरह के कयास लगने शुरु हो गए। इसके पीछे एक ठोस कारण यह भी था कि बीते समय में जब जब बीजेपी ने व्हिप जारी किया है, बड़ी कदम उठाए गए हैं। यहां देखें सोशल मीडिया पर आए लोगों के रिएक्शन-

एक सोशल मीडिया यूजर ने एक लिस्ट जारी है जिसमें लिखा हुआ है कि सत्र के दौरान संसद में कौन- कौन से बिल लाए जाने हैं।

खैर अफवाहें अपनी जगह हैं लेकिन इसके अलावा भी बीजेपी सरकार संसद में मनी बिल पेश करने वाली है। सरकार 'विवाद से विश्वास' बिल लेकर आई है इसे पास करवाया जाना है।

गौरतलब है कि ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ के तहत एक देश एक कानून लाना बीजेपी के एजेंडे में शामिल रहा है। धारा 370 और नागरिकता संशोधन कानून लाए जाने के बाद लोगों को लग रहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड भी जल्द दस्तक दे सकता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर