West Bengal:जिस कलाकार वासुदेव बाउल के यहां शाह ने किया था लंच, वो ममता की रैली में हुआ शामिल

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 30, 2020 | 07:50 IST

अमित शाह के पश्चिम बंगल दौरे पर बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित अपने घर पर भोजन कराने और गीत सुनाने वाले बाउल गायक वासुदेव दास को लेकर खींचतान मची हुई है।

folk artists Vasudev Das Baul who hosted lunch for amit shah now performs mamata banerjee rally
अमित शाह ने बाउल संप्रदाय के जिस कलाकार के घर खाना खाया था वो अब ममता के रोड शो शामिल हुआ   |  तस्वीर साभार: Facebook

लोक कलाकार वासुदेव बाउल ने मंगलवार को ममता बनर्जी के रोड शो में कई अन्य 'बौल' लोक कलाकारों के साथ प्रस्तुति दिया, ये वही कलाकार हैं जिसके यहां अमित शाह ने लंच किया था। वासुदेव बाउल के इस कदम पर मिली जुली प्रतिक्रियायें सामने आ रही हैं, गौरतलब है कि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन राजनीतिक हलचल अभी से शेप ले रही हैं।

मंगलवार को टीएमसी की मुखिया और राज्य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी बीरभूम के फूलपुर में रैली की खास बात ये है कि यहां पर गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो किया था। अमित शाह ने बाउल संप्रदाय के जिस शख्स के घर खाना खाया था वो अब ममता के रोड शो शामिल हुआ इसे लेकर दिलचस्प तस्वीर सामने आ रही है।

बाउल गायक ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री को भोजन जरूर कराया लेकिन कोई बात नहीं कर पाए, क्योंकि वह दोपहर का भोजन करने के तुरंत बाद चले गए। राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने गरीबी में जीवन गुजार रहे दास को वित्तीय सहायता देने का वादा किया है। 

"तृणमूल सरकार को बाउल गायक की अब तकलीफें नजर आई हैं"

वहीं बीजेपी का दावा है कि शाह के दास के घर जाने के बाद ही तृणमूल सरकार को बाउल गायक की तकलीफें नजर आई हैं। दास के आवास पर अमित शाह के भोजन कार्यक्रम की व्यवस्था संभालने वाले भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने कहा, ‘अमित शाह जी के वहां भोजन करने के बाद तृणमूल कांग्रेस की नजर दास की मुश्किलों पर गयी है, इतने साल से नहीं गई थी। यह दिखाता है कि समाज के गरीबों पर सबसे पहले भाजपा की नजर पड़ती है। हाजरा ने कहा कि अगर अमित शाह जी के उनके घर में भोजन करने से किसी गरीब परिवार को मदद मिलती है, तो ऐसे और कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर