'भगवा' से घबराती हैं ममता दीदी, जय श्रीराम के जयकारे से है चिढ़:  योगी आदित्यनाथ

West Bengal Election Yogi Adityanath : पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी सरकार की आलोचना की है और कहा है कि TMC के भ्रष्टाचार का उद्योग फल-फूल रहा है।

UP Chief Minister Yogi Adityanath, Mamta Banerjee, West Bengal Elections
TMC के भ्रष्टाचार का उद्योग फल-फूल रहा है-योगी आदित्यनाथ 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा का प्रचार करने पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ
  • सागर और चंद्रकोना में आयोजित रैलियों में भारी जनसमूह को संबोधित किया
  • आज बंगाल में उद्योग नहीं बल्कि TMC के भ्रष्टाचार का उद्योग फल-फूल रहा है- योगी

नई दिल्ली:  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को पश्चिम बंगाल के चुनावी दौरे पर हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यहां सागर, चंद्रकोना में रैलियों में जनसमूह को संबोधित किया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी के निशाने पर पश्चिम बंगाल की मुखिया ममता बनर्जी और वहां की टीएमसी सरकार रही।

योगी आदित्‍यनाथ बोले- आज बंगाल में उद्योग नहीं बल्कि TMC के भ्रष्टाचार का उद्योग फल-फूल रहा है। आज से 35 दिन बाद से TMC के गुंडों की उल्टी गिनती प्रारम्भ होने वाली है, तब TMC की नहीं BJP की सरकार होगी। इन सभी गुंडों को ढूंढ-ढूंढ कर कानून के शिकंजे में डालने का कार्य किया जाएगा।

योगी ने ममता सरकार को घेरा

मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा- "जब भी प्रभु श्री राम की जय-जयकार पर कोई सरकार रोक लगाएगी तो जनता, भारतीय जनता पार्टी को सरकार में लेकर आएगी। अब तो ममता दीदी 'भगवा' से भी घबराने लगी हैं। उन्हें मालूम होना चाहिए कि भगवा भारतीय संस्कृति का प्रतीक है। 'भगवा' वस्त्र को पहन कर ही स्वामी विवेकानंद जी ने वैश्विक मंच पर कहा था कि 'गर्व से कहो हम हिंदू हैं'। अष्टमी की पूजा में भी हम माँ काली को भगवा अर्पित करते हैं। ममता दीदी की विकास और लोक कल्याण में कोई रुचि नहीं है। वह भाई-भतीजावाद में पड़ गयी हैं और बंगाल में अराजकता का नया तांडव पैदा करना चाहती हैं।" 

नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के लिए मांगे वोट

योगी आदित्‍यनाथ ने नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के लिए वोट मांगे। इस दौरान उन्‍होंने कहा- ममता बनर्जी को बंगाल के विकास, रोजगार और बहन बेटियों की चिंता नहीं हैं। उन्हें घुसपैठियों को संरक्षण देने की चिंता है। वे गौ हत्या पर बैन नहीं लगा सकती है क्योंकि उन्हें डर है कि उनका वोट बैंक ही खिसक जाएगा! 

'हर जुबान पर जय श्री राम'

सीएम योगी ने कहा कि हमारे लिए भारत का प्रत्येक नागरिक 'भारत माता' का सपूत है, हम उसके साथ कोई भेदभाव नहीं कर सकते हैं। यह भाव ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना का आधार है। ममता दीदी ने "जय श्री राम" के नारे को प्रतिबंधित करने का प्रयास किया, लेकिन मैं जनता का अभिनंदन करूंगा कि अब हर जुबान से "जय श्री राम" का नारा निकलने लग गया है। मैं बंगाल के हर बुजुर्ग, हर नौजवान, हर माता और हर बहन के मुंह से 'जय श्री राम' का नारा सुन रहा हूं। योगी आदित्‍यनाथ को सुनने के लिए रैलियों में भारी संख्‍या में लोग आए और उनके मंच पर पहुंचते ही जय श्री राम के जयकारों से स्‍वागत किया गया। इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कई बार बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ हुंकार भर चुके हैं। 

वोटर्स को खींच रहे हैं योगी आदित्यनाथ

 बीते कुछ महीनों में हुए अलग अलग राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने भाषणों से किस तरह वोटर्स को खींचने का काम किया है, उसके प्रमाण सबके सामने हैं। भारतीय जनता पार्टी अब बंगाल चुनाव में भी योगी आदित्‍यनाथ के बहाने हिंदू वोटर्स को एक जुट करना चाहती है। दूसरी ओर पार्टी संगठन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को यूपी के बाहर राष्ट्रीय पटल पर प्रस्‍तुत कर रहा है। उत्‍तर से लेकर दक्षिण भारत तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक, पार्टी योगी आदित्‍यनाथ को जिस तरह आगे कर रही है, उससे भविष्‍य की राजनीति की दिशा के संकेत भी साफ दिखाई दे रहे हैं।

कई राज्‍यों में भाजपा की सरकार है और वहां भाजपा के मुख्‍यमंत्री हैं। कई मुख्‍यमंत्रियों को सीएम पद का अनुभव योगी आदित्‍यनाथ से अधिक है, फ‍िर भी पार्टी उन्‍हें हर मोर्चे पर आगे बढ़ा रही है। यह रणनीति के तहत ही है कि यूपी से बाहर यानि दूसरे राज्‍यों में योगी मॉडल की तस्‍वीर दिखाई जा रही है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर