असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को बताया 'बैंड-बाजा पार्टी', बीजेपी की B टीम के दावे को किया खारिज 

कांग्रेस और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर हमला करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने एआईएमआईएम को भाजपा की 'बी टीम' होने के उनके दावे को खारिज कर दिया।

 AIMIM Chief Asaduddin Owaisi
ओवैसी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी 

जब से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी, कई राजनीतिक दलों ने इसे भाजपा की बी-टीम करार दिया। कलाबुरगी में एक रैली में उनके दावों को खारिज करते हुए, ओवैसी ने कांग्रेस को "बैंड बाजा पार्टी" बताया है।

हैदराबाद के सांसद ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद "AIMIM के खिलाफ विभिन्न आरोप लगाए गए हैं। बैंड-बाजा पार्टी, जिसे कभी कांग्रेस के रूप में जाना जाता था ने कहना शुरू कर दिया कि हम बीजेपी की बी टीम हैं। ममता बनर्जी भी ये बातें कहने लगीं। क्या मैं केवल वही हूं जिसके बारे में वे बात कर सकते हैं? मैं किसी और का नहीं बल्कि जनता का हूं।

मैं किसी और का नहीं बल्कि जनता का हूं: ओवैसी

पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम की कामयाबी के बाद ओवैसी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। ममता बनर्जी भी ओवैसी पर तब से हमला कर रही हैं जब से उन्होंने बंगाल में प्रवेश की घोषणा की थी।

दिसंबर में, उसने आरोप लगाया था कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में वोटों को विभाजित करने के लिए हैदराबाद से एक पार्टी को पैसे दे रही है, जिसके बाद एआईएमआईएम प्रमुख ने यह कहते हुए उस पर हमला किया कि मुस्लिम मतदाता उसकी "जागीर (संपत्ति)" नहीं हैं।

ओवैसी हमें यूपी, बंगाल जीतने में मदद करेंगे: साक्षी महाराज

ममता बनर्जी उन मुसलमानों को पसंद नहीं करतीं जो अपने लिए सोचते और बोलते हैं, उन्होंने ट्वीट किया और टिप्पणी की कि कोई भी उन्हें पैसे से नहीं खरीद सकता। AIMIM अध्यक्ष ने ट्वीट किया-"अब तक आप केवल आज्ञाकारी मीर जाफ़र्स और सादिकों के साथ काम कर रहे हैं। आप उन मुसलमानों की तरह नहीं हैं जो खुद के लिए सोचते हैं और बोलते हैं।” जबकि विरोधियों ने एआईएमआईएम पर भाजपा को मदद करने के लिए ’धर्मनिरपेक्ष’ वोटों को विभाजित करने का आरोप लगाया है, ओवैसी ने भगवा पार्टी को हराने के लिए तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों को उनकी विफलता के लिए दोषी ठहराया है।

इस महीने की शुरुआत में, उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने दावा किया कि AIMIM ने बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा की मदद की है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की भी मदद करेगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर