Weather: दिल्ली- NCR में बारिश ने बदला मिजाज, लॉकडाउन के बीच अगले 2-3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन के बीच दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट ली है। जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम।

Rain in Delhi NCR
दिल्ली में बारिश का माहौल  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच दिल्ली- एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज
  • अचानक हुई बारिश के चलते तापमान में आई कमी, तेज हवा के साथ हुई गिरी बूंदें
  • आने वाले दिनों में राजधानी क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम, यहां जानें

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस-पास के इलाकों में मंगलवार की शाम अचानक मौसम ने करवट ले ली। दिन में अच्छी धूप थी लेकिन अचानक तूफानी हवाओं के साथ  आसमान को बादलों ने घेर लिया और हल्की बारिश  भी शुरु हो गई। मौसम के अचानक बदलाव का असर आज शाम 4 बजे देखा गया, इससे पहले आज दिन भर दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में भी बादल छाए रहे, साथ ही बीच बीच में धूप भी निकलती रही। ज्यादातर क्षेत्रों में तूफान आया जबकि कुछ में हल्की बूंदाबांदी हुई।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की आशंका जताई थी, आज की आंधी और बूंदाबांदी के बाद तापमान अचानक नीचे आ गया। शाम 6 बजे दिल्ली का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस आ चुका है। हालांकि, शहर में पहले से ही कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन की वजह से लोगों के जीवन पर कुछ खास असर पड़ने की संभावना नहीं है।

लगभग दो सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी में बारिश का यह पहला मौका  है। 6 मार्च को भी बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी को भिगो दिया था, जिससे शहर के कई हिस्सों में जाम और जल जमाव हो गया था।

आने वाले दिनों में भी दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना बनी हुई है। 25 मार्च, बुधवार को भी बारिश हो सकती है इसके बाद गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तेज हवाएं चलने की संभावना है। शुक्रवार को भी बारिश दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर