ओवैसी के 'पठान' ने दिया हिंदू विरोधी बयान, लेकिन इस पर भी BJP को ही घेरने लगे तेजस्वी यादव

देश
रामानुज सिंह
Updated Feb 21, 2020 | 10:02 IST

ओवैसी पार्टी के नेता वारिस पठान ने कहा कि 15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ हिंदुओं पर हावी हो सकते हैं। इस पर तेजस्वी ने निंदा करते हुए कहा कि AIMIM बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है। 

Waris Pathan's anti-Hindu statement, Tejashwi Yadav said, 'BJP is B team is AIMIM'
वारिस पठान के बयान पर तेजस्वी का बीजेपी पर निशाना  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के बयान पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह बयान निंदनीय है, उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि  AIMIM बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है। अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। जो भी भड़काऊ बयान देता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। वारिस पठान ने कहा था कि 15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ हिंदुओं पर हावी हो सकते हैं। 

बीजेपी के लाख चाहने पर नहीं हो रहा है ध्रुवीकरण
तेजस्वी ने गुरुवार को ट्वीटि किया कि हमारी सांझी विरासत और सांझी शहादत की बदौलत हम सांझी लड़ाई लड़ रहे है। भाजपाईयों के लाख चाहने के बावजूद भी ध्रुवीकरण नहीं हो पा रहा तो कट्टरपंथी बीजेपी ने अब अपने सहयोगी कट्टरपंथी लोगों को आगे किया है। संविधानप्रिय और न्यायप्रिय लोग ऐसे जहरीले लोगों का बहिष्कार करे।

15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ हिंदुओं पर हो सकते हैं हावी 
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान ने बुधवार को कर्नाटक के गुलबर्गा में कहा कि 15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ हिंदुओं पर हावी हो सकते हैं। पठान ने सीएए विरोधी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हम एकजुट होकर स्वतंत्रता हासिल करें। याद रखें कि हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर डोमिनेट कर सकते हैं।'

केवल शेरनी बाहर आई हैं, हम सभी आ गए तब क्या होगा
पठान ने कहा कि वे हमें कहते हैं कि हम अपनी महिलाओं को सामने रखे हैं। केवल शेरनी बाहर आ गई हैं केवल शेरनी बाहर आ गई हैं और आपके पहले ही पसीने बाहर आने लगे हैं। आप समझ सकते हैं कि अगर हम सभी एक साथ आ गए तब क्या होगा। उन्होंने आगे कहा कि याद रखना इस बात को जुबान की आतिशबाजी का मुकाबला ये लोग नहीं कर सकते हैं। अब हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया। मगर इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा। आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती है उसे छीन कर लेना होगा। अब वक्त आ गया है। गौर हो कि इस दौरान मंच पर असदउद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे।

सीएए पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को देता है नागरिकता
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध और ईसाई शरणार्थियों को नागरिकता देता है, जो 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले भारत आए थे।

सीएए, एनआसी, एनपीआर के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन
नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो रहे हैं।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर