Vizag Gas Leak case: गैस रिसाव पर एनजीटी की नजर टेढ़ी, शुक्रवार को होगी सुनवाई

देश
ललित राय
Updated May 07, 2020 | 22:34 IST

NGT will hear vizag gas leak case: एनजीटी मे वाइजैग स्थित एलजी पॉलीमर के प्लांट में गैस रिसाव पर सुनवाई के लिए खुद संज्ञान लिया है। इस विषय पर शुक्रवार को सुनवाई होनी है।

Vizag Gas Leak case: गैस रिसाव पर एनजीटी की नजर टेढ़ी, शुक्रवार को होगी सुनवाई
विशाखापत्तनम गैस लीक कांड में अब तक 11 की मौत  |  तस्वीर साभार: PTI

नयी दिल्ली। विशाखापत्तनम गैस लीक केस में एनजीटी ने खुद संज्ञान लिया है और सुनवाई के लिए शुक्रवार 8 मई का दिन मुकर्रर किया है। गैस लीक केस में एक पीठ सुनवाई करेगी। इस हादसे में  घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और 1,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें से कई लोग इस जहरीली गैस से बचने की कोशिश में जमीन पर गिर गये।

एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली एनजीटी की एक पीठ शुक्रवार को इस विषय पर सुनवाई करेगी।यह घटना एल जी पॉलीमर रसायन फैक्टरी में हुई है।वहीं, दिन में एक याचिका दायर कर गैस रिसाव घटना की जांच के लिये एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने की मांग की गई।

गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) सेंटर फॉर वाइल्डलाइफ ऐंड इन्वायरोमेंटल लिटिगेशन फाउंडेशन ने घटना की जांच के लिये एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने की मांग की है, जिसके सदस्य न्यायाधीश और अधिकारी (सचिव स्तर से नीचे के नहीं) हों।एनजीओ ने राज्य सरकार को आसपास के इलाके के निवासियों की सुरक्षा का इंतजाम सुनिश्चित करने का निर्देश देने की भी मांग की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर