विशाखापत्तनम गैस रिसाव : आंध्र सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए, लोगों से न घबराने की अपील

देश
भाषा
Updated May 07, 2020 | 14:39 IST

Helpline numbers for Visakhapatnam gas leak: इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोगों को सांस लेने में दिक्कत और दूसरी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Visakhapatnam gas leak Andhra pradesh government issues helpline numbers
इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई है।  |  तस्वीर साभार: BCCL

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार ने एक रासायनिक संयंत्र में गैस रिसाव होने के बाद विशाखापत्तनम के लोगों से न घबराने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए काम कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग करने की बृहस्पतिवार को अपील की। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के पास बृहस्पतिवार तड़के एक पॉलिमर संयंत्र से गैस के रिसाव ने पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित गांवों को अपनी चपेट में ले लिया। 

आठ लोगों की हुई मौत
इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोगों को सांस लेने में दिक्कत और दूसरी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसने गंभीर औद्योगिक आपदा की आशंका को बढ़ा दिया है। राज्य के आईटी एवं उद्योग मंत्री एम गौतम रेड्डी ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर कहा कि विशाखापत्तनम में उद्योग विभाग में महाप्रबंधक के कार्यालय में एक हेल्पडेस्क बनाया गया है।

हेल्पलाइन नंबर्स जारी
उन्होंने कहा कि लोग उप निदेशक एस प्रसाद राव से उनके मोबाइल नंबर 7997952301 और 891923934 पर संपर्क कर सकते हैं तथा एक अन्य अधिकारी आर ब्रह्म से मोबाइल नंबर 9701197069 पर संपर्क कर सकते हैं। रेड्डी ने ट्वीट किया, ‘हमने संबंधित अधिकारियों को युद्ध स्तर पर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। गांवों को खाली कराया जा रहा है। लोगों से न घबराने और अधिकारियों के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया जाता है।’ उन्होंने बताया कि एलजी पॉलिमर यूनिट के आसपास के गांवों को खाली कराया जा रहा है।

नियंत्रण में लाए जा रहे हालात
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार विशाखापत्तनम जिला कलेक्टरेट तथा एलजी पॉलिमर्स के प्रबंधन के साथ संपर्क में है। उन्होंने बताया कि ‘सूत्रों के अनुसार’यह एलपीजी गैस का रिसाव नहीं है और हालात को नियंत्रण में लाया जा रहा है।मंत्री ने बताया कि एक टीम सभी सहायता मुहैया कराएगी और उद्योग विभाग की एक टीम भी घटनास्थल पर है जो बचाव अभियान में मदद कर रही है। रेड्डी ने लोगों से अपील की, ‘सभी से न घबराने और इससे निपटने में हमारी मदद करने का अनुरोध किया जाता है।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर