UP उपचुनाव: फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले के बेटे को भाजपा ने दिया टिकट

देश
Updated Sep 30, 2019 | 01:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव (By Election) के लिए अपने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की है उसमें एक सब्जी बेचने वाले के बेटे का नाम भी शामिल है।

Vijay Rajbhar
विजय राजभर  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • यूपी में 21 अक्टूबर को होने वाले विधासनभा उप चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार किए घोषित
  • भाजपा ने एक सब्जी विक्रेता के बेटे विजय राजभर को टिकट दिया है
  • विजय राजभर को उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले विधासनभा उप चुनाव (By Election) के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम राज्य की घोसी सीट (Ghosi Seat) से है जहां भाजपा ने एक सब्जी विक्रेता के बेटे को टिकट दिया है। जिस शख्स को भाजपा ने टिकट दिया है उसका नाम है विजय राजभर (Vijay Rajbhar)। भाजपा का मानना है कि उसने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करते हुए सब्जी विक्रेता के बेटे को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं ल खनऊ कैंट सीट पर पार्टी ने सुरेश तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है। 

घोसी सीट से फागू चौहान (Phagu Chauhan) विधायक थे जिन्हें अब बिहार का राज्यपाल बनाया गया है। इस सीट से फागू सिंह चौहान के बेटे भी टिकट के प्रबल दावेदार थे लेकिन पार्टी ने विजय राजभर पर भरोसा जताया। विजय राजभर पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता होने के साथ-साथ पार्टी के नगर अध्यक्ष बी हैं। उनके पिता नंद लाल फुटपाथ पर अभी भी सब्जी की दुकान चलाकर अपने परिवार का गुजर बसर करते हैं। अपने बेटे को टिकट दिए जाने पर खुशी जताते हुए उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

वहीं टिकट मिलने से खुश नजर आ रहे विजय राजभर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'संगठन ने एक बड़ी जिम्मेदारी दी है, मेरे पिता मुंशीपुरा इलाके के पास फुटपाथ पर सब्जियां बेचते हैं, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उम्मीदों पर खरा उतरूं।'

भाजपा ने गंगोह (सहारनपुर) सीट पर कीरत सिंह, लखनऊ कैंट सीट पर सुरेश तिवारी, जैदपुर (बाराबंकी) सीट पर अंबरीष रावत, रामपुर सीट पर भारत भूषण गुप्ता, जलालपुर (अंबेडकरनगर) सीट पर राजेश सिंह, बलहा (बहराइच)  सीट पर सरोज सोनकर, इगलास (अलीगढ़) सीट पर राजकुमार सहयोगी, गोविंदनगर (कानपुर) सीट पर सुरेंद्र मैथानी  मानिकपुर (चित्रकूट) सीट पर आनंद शुक्ला को अपना प्रत्याक्षी घोषित किया है।

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर