PM Narendra Modi 69th birthday: प्रशंसक ने भगवान को भेंट किया 1.25 किलो का सोने का मुकुट

देश
Updated Sep 17, 2019 | 08:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PM Narendra Modi 69th birthday: अरविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने चुनाव पूर्व ही प्रतिज्ञा ली थी कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता में वापसी करते हैं तो वह 1.25 किलो का सोने का मुकुट भगवान को भेंट करेंगे।

Gold crown to Lord Hanuman on PM Birthday
वाराणसी में पीएम मोदी के एक प्रशंसक ने भगवान को चढ़ाया सोने का मुकुट  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र आज अपना 69वां जन्मदिन अपने गृह राज्य गुजरात में मनाएंगे
  • पीएम के जन्मदिन पर उनके फैन ने संकट मोचन मंदिर में चढ़ाया 1.25kg का सोने का मुकुट
  • अरविंद सिंह ने कहा- 75 साल में नहीं हुआ ऐसा विकास जैसा पीएम मोदी ने कर दिखाया

वाराणसी (उत्तर प्रदेश):Pm Narendra Modi birthday प्रधानमंत्री नरेंद्र आज अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे। इस मौंके पर पूरे देश भर में जगह-जगह कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। बीजेपी भी पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 14 से 20 सितंबर तक 'सेवा सप्ताह' (Seva Saptah) मना रही है। लेकिन पीएम मोदी के एक प्रशंसक ने उनके 69 वें जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में भगवान हनुमान को 1.25 किलो वजन का सोने का मुकुट भेंट किया है।

अरविंद सिंह नाम के इस प्रशंसक ने पीएम मोदी के जन्मदिन के एक दिन पूर्व सोमवार को मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना की और मंदिर में सोने का मुकुट भेंट किया। सिंह ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 के पहले प्रतिज्ञा ली थी कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता में वापसी करते हैं तो वह (अरविंद) भगवान हनुमान को 1.25 किलो वजन का सोने का मुकुट भेंट करेंगे।

अरविंद ने कहा, 'लोकसभा चुनाव पूर्व, मैंने भगवान हनुमान को 1.25 किलो वजन का सोने का मुकुट भेंट करने का संकल्प लिया, अगर मोदी जी ने दूसरी बार सरकार बनाई।' पुजारी ने कहा, 'पीएम मोदी वह व्यक्ति जो देश का निर्माण इस तरह से कर रहे हैं जैसा कि पिछले 75 वर्षों में नहीं किया गया था। इसलिए यह निर्णय लिया गया कि यह ताज भगवान हनुमान को उनके जन्मदिन से एक दिन पहले विश्वास के साथ पेश किया जाएगा कि प्रधानमंत्री मोदी और भारत का भविष्य 'सोने की तरह चमकता' रहे। यह काशी के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक उपहार है।'

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार रात ही अहमदाबाद पहुंच गए और हवाई अड्डे पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया। बता दें कि पीएम मोदी इस बार अपना जन्मदिन अपने गृह राज्य गुजरात में मनाएंगे।
 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर