उत्‍तराखंड : ट‍िहरी में भीषण भूस्‍खलन, अलकनंदा नदी में उफान, कैमरे में कैद हुआ मंजर [Video]

उत्‍तराखंड में भारी बारिश के बीच कई जगह भूस्‍खलन हुआ है, जबकि निचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं नदियां उफान पर हैं। टिहरी गढवाल में भूस्‍खलन के कारण नेशनल हाईवे बंद हो गया है।

उत्‍तराखंड : ट‍िहरी में भीषण भूस्‍खलन, अलकनंदा नदी में उफान, कैमरे में कैद हुआ मंजर [Video]
उत्‍तराखंड : ट‍िहरी में भीषण भूस्‍खलन, अलकनंदा नदी में उफान, कैमरे में कैद हुआ मंजर [Video]  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • उत्‍तराखंड के टिहरी में जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है
  • भूस्‍खलन के कारण नेशनल हाईवे 58 बंद हो गया है
  • अलकनंदा नदी में पानी का स्‍तर कई गुना बढ़ गया है

देहरादून : उत्तराखंड के कई हिस्‍सों में बीते कुछ दिनों से जबरदस्‍त बारिश हो रही है। भारी वर्षा के कारण नदियों में जलस्‍तर बढ़ गया है तो जगह-जगह भूस्‍खलन का खतरा भी पैदा हो गया है। अलकनंदा नदी में जहां बारिश के बाद उफान देखा जा रहा है, वहीं टिहरी गढ़वाल में जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है, जिसके बाद राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 58 को बंद कर दिया गया है। वहीं, बागेश्‍वर जिले के कपकोट क्षेत्र में एक जेसीबी भूस्‍खलन की चपेट में आ गया, जिससे चालक की जान चली गई।

भारी बारिश की वजह से उत्‍तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में कई इलाके पानी में डूब गए हैं। श्रीनगर में निचले इलाकों में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। अलकनंदा नदी में पानी का स्‍तर कई गुना अधिक हो गया है। एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह नदी में पानी की तेज धार बह रही है।

टिहरी में भूस्‍खलन

उत्‍तराखंड में भारी वर्षा के बीच टिहरी गढ़वाल में ब्यासी के पास जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है, जिसके कारण राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 58 को बंद हो गया है। यह राजमार्ग ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे के तौर पर मशहूर है। वीडियो में भूस्‍खलन के बाद भारी मात्रा में मलबे को नीचे सड़क पर गिरते देखा जा सकता है।

बागेश्वर जिले के कपकोट क्षेत्र में भूस्खलन के कारण एक जेसीबी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पिंडरघाटी के बधियाकोट-किलपारा मोटर मार्ग में सड़क निर्माण कार्य चल रहा था, लेकिन तभी वहां जमीन धंसने और भूस्‍खलन के कारण जेसीबी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में जेसीबी चालक की जान चली गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर