उत्तर प्रदेश में हो रहे रोजाना सर्वाधिक कोरोना टेस्ट, CM योगी बोले- जांच और बेड्स की संख्या बढ़ाएं

Uttar Pradesh Coronavirus: उत्तर प्रदेश में सोमवार को 1,01,039 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक प्रदेश में कुल 33,14,435 टेस्ट किए जा चुके है। यूपी सबसे अधिक टेस्ट करने वाला राज्य है।

Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में अब तक प्रदेश में कुल 33,14,435 टेस्ट किए जा चुके हैं
  • देश में प्रतिदिन टेस्ट में सबसे अधिक टेस्ट करने वाला राज्य उत्तर प्रदेश है
  • राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 48998 हो गई है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, बरेली, प्रयागराज, गोरखपुर तथा वाराणसी के एल-2 तथा एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ाने के विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग के संबंध में प्रवर्तन कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि जनपद स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर द्वारा दूरभाष के माध्यम से होम आइसोलेशन में गए प्रत्येक व्यक्ति से नियमित रूप से संवाद बनाते हुए उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जाए। साथ ही पूरे प्रदेश में सर्विलान्स व्यवस्था को और बेहतर किए जाने के निर्देश देते हुए उन्‍होंने कहा है कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां प्रभावी ढंग से सुनिश्चित की जाएं।

मुख्यमंत्री योगी ने कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए निरंतर सावधानी बरतने पर बल दिया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश में स्थापित कोविड चिकित्सालयों के माध्यम से संक्रमित लोगों के उपचार की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। वह बोले- कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिसकी वर्तमान में कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इस महामारी से बचाव ही इससे सुरक्षा है। इसके दृष्टिगत हमें कारगर रणनीति बनाकर उसे प्रभावी ढंग से लागू करना होगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आमजन को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम को निरंतर जारी रखना होगा। चिकित्सा कर्मियों तथा पुलिस कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रबंध किए जाएं।

जांच में और तेजी लाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने लखनऊ के कोविड चिकित्सालयों का रिव्यू करने के निर्देश दिए हैं और इसी संबंध में KGMU में बन रहे नए चिकित्सालय का रिव्‍यू किया गया। बता दें कि बीते दिन प्रदेश में 1,01,039 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक प्रदेश में कुल 33,14,435 टेस्ट किए जा चुके हैं। मुख्‍यमंत्री ने जांच में और तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। वर्तमान में देश में प्रतिदिन सबसे अधिक टेस्ट करने वाला राज्य उत्तर प्रदेश है। 

उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 5130 नए COVID 19 मामले सामने आए हैं और सक्रिय मामलों की कुल संख्या 48998 हो गई है। अब तक कोरोना से कुल 80589 मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल 2176 लोगों की मौत हुई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर