उत्तर प्रदेश के ये 10 जिले हुए कोरोना मुक्त, यहां नहीं है अब कोई एक्टिव केस

Uttar Pradesh 10 districts corona free: उत्तर प्रदेश के 10 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में अब एक भी एक्टिव केस नहीं हैं। राज्य में कुल मामले 1412 हो गए हैं।

coronavirus
उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 1412 केस 

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में उत्तर प्रदेश को बड़ी सफलता मिल रही है। प्रदेश के दस जनपद पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुके हैं। इसमें पीलीभीत, लखीमपुरखीरी, हाथरस, बरेली, प्रयागराज, महाराजगंज, शाहजहांपुर, बाराबंकी, हरदोई और कौशांबी जनपद शामिल हैं। इन जिलों में अब एक भी एक्टिव कोरोना केस नहीं है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रमजान में सहरी और रोजा इफ्तार घरों में मनाने की अपील पर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने पूरा समर्थन किया है। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुख्यमंत्री की अपील पर अपने समुदाय के लोगों से घरों में रहकर ही रमजान मनाने की अपील की है।

उक्त जानकारी बुधवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी। अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 से अधिक कोविड केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की है और इन जिलों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को अपनी कोर टीम 11 के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में टेस्टिंग लैब की संख्या बढ़ाई जा रही है। कोविड केयर फंड कमेटी ने अलीगढ़, मुरादाबाद और सहारनपुर में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की स्वीकृति दे दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सहायता कोष का नाम बदल कर अब मुख्यमंत्री कोविड केयर फंड हो गया है। इस फंड से प्रदेश के त्रिस्तरीय चिकित्सा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने का कार्य किया जा रहा है। 

UP में कोरोना के कुल 1412 केस
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 1412 केस सामने आए हैं। जिनमें 1226 एक्टिव केस हैं। उपचार के बाद 1412 में से 165 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 21 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के 53 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं, वर्तमान में केवल 43 जिलों में ही कोविड के केस एक्टिव हैं।  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर