Coronavirus पर चौतरफा वार के लिए यूपी ने उठाया कदम, योगी आदित्यनाथ सरकार कुछ इस तरह आगे बढ़ी

देश
ललित राय
Updated Apr 06, 2020 | 11:32 IST

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिये योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक और अहम फैसला किया है। इस फैसले के तहत कोरोना की आपदा का सामना करने में और तेजी आएगी।

Coronavirus पर चौतरफा वार के लिए यूपी ने उठाया कदम, योगी आदित्यनाथ सरकार कुछ इस तरह आगे बढ़ी
सीएम योगी आदित्यनाथ 

मुख्य बातें

  • यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 200 के पार
  • कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए एकीकृत आपदा केंद्र का उद्घाटन
  • यूपी में 66 करोड़ मास्क बांटे जाएंगे, गरीबों को मुफ्त में मिलेगा

लखनऊ। देश के अलग अलग सूबों की तरह यूपी भी कोरोना का सामना कर रहा है। कोरोना का मुकाबला करने के लिए यूपी सरकार प्रतिबद्ध है। इस आपदा से  निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एकीकृत आपादा प्रबंधन केंद्र का उद्घाटन किया जिसके जरिए हर एक छोटी बड़ी घटना पर निगाह रखने के साथ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जनभागीदारी के साथ साथ सकार सभी मोर्चों पर मुस्तैद है। 

यूपी सरकार बांटेगी मास्क
यूपी सरकार ने हाल ही में फैसला किया है कि प्रदेश में रहने वाले सभी लोगों को मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए खादी ग्रामोद्योग से तीन लेयर वाले 66 करोड़ मास्क बनाने का निर्देश दिया गया है। मास्क वितरण की खासियत यह होगी कि बीपीएल श्रेणी को मुफ्त में और अन्य लोगों को कुछ राशि पर मुहैया करायी जाएगी। 


टीम-11 पर खास नजर
योगी आदित्यनाथ सरकार इस संक्रमण पर नजर रखने के लिये कई दौर की बैठकें करती हैं। बता दें कि कोरोना और उससे जुड़ हर मामलों पर चर्चा के लिए 11 वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाई गई है जो हर एक छोटी छोटी जानकारियों के आधार पर फैसले कर रही है। योगी आदित्यनाथ का कहना है कि लॉकडॉउन की वजह से जिन लोगों को दिक्कत हो रही है उन पर खास ध्यान दिया जा रहा है। मनरेगा के तहत हाल ही में 611 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर