वीडियोः Kanwar ले जाने पर अड़ा 'शिवभक्त' मुसलमानः बोले कौम वाले- अगर गए तो पीटेंगे, बीवी ने भी चेताया- दे दूंगी तलाक

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 03, 2022 | 22:21 IST

Kanwar Yatra 2022: करहल निवासी नौशाद हिंदू धर्म में आस्था रखते हैं। सावन में वह कांवड़ ले जाना और भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहते हैं। 

kanwar yatra 2022, kanwar, muslim
पीड़ित मुस्लिम युवक ने पुलिस के पास सिक्योरिटी के लिए गुहार लगाई।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • गैर-धर्म में आस्था बनी मुस्लिम युवक के लिए मुसीबत
  • सुरक्षा मांगने पहुंचा पुलिस के पास, मिला पूरा आश्वासन
  • बोला- चाहे कुछ भी हो, कांवड़ लेकर जाऊंगा बिठूर

कांवड़ ले जाने और उस पर जल लेकर आने को लोग बड़ा पुण्य का काम मानते हैं। पर जब एक मुसलमान युवक अपनी मर्जी से कांवड़ ले जाना चाहता था तो उसी के धर्म के लोग उसे धमकाने लगे। बोले कि अगर वह ऐसा करेगा, तो वे उसे पीटेंगे। इतना ही नहीं, हद तो तब हो गई जब शख्स की पत्नी ने भी उसके इस कदम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और साफ-साफ चेता दिया कि अगर शौहर ने ऐसा किया तो वह उसे तलाक दे देगी। ऐसे में पीड़ित ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया है और न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि, युवक का कहना है कि वह हर हाल में कांवड़ लेकर जाएगा।  

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का है। बताया गया कि वहां के करहल निवासी नौशाद हिंदू धर्म में आस्था रखते हैं। सावन में वह कांवड़ ले जाना और भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहते हैं। 

'टाइम्स नाउ नवभारत' से बातचीत के दौरान पीड़ित ने दावा किया, 'हम कांवड़ चढ़ाने जा रहे हैं। बिठूर से। वहां से कांवड़ लेकर आएंगे। इस पर मेरे धर्म के कुछ लोगों ने मुझे धमकाया। कहा कि अगर कांवड़ चढ़ाई तो तुम्हें मारेंगे-पीटेंगे। पत्नी भी कहती है कि कांवड़ चढ़ाई तो तलाक दे देंगे।'

बकौल पीड़ित, "हम हर हाल में कांवड़ चढ़ाएंगे। पुलिस की ओर से हमें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। हम एसपी साहब के पास गए थे और उन्हें अपना प्रार्थना पत्र दिया। सीओ साहब को फोन किया गया कि हमें सुरक्षा मिले।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर