अराजक तत्वों ने तोड़ी गांधी की मूर्ति, प्रियंका बोलीं- कायरों, यही है तुम्हारे जीवन की उपलब्धि?

देश
Updated Sep 14, 2019 | 14:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

यूपी के जालौन में कुछ अराजक तत्वों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ दी। प्रियंका गांधी ने घटना की आलोचना करते हुए ऐसा करने वालों को आड़े हाथों लिया है।

UP Jalaun statue of Mahatma Gandhi vandalised
जालौन में अराजक तत्वों ने महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ दी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • यूपी के जालौन में कुछ असामाजिक तत्वों ने महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ दी
  • प्रियंका गांधी ने ऐसे लोगों को आड़े हाथों लेते हुए घटना की आलोचना की है
  • उन्होंने कहा कि ऐसी हरकतों से देश के महापुरुषों की महानता कमतर नहीं होगी

जालौन: यूपी के जालौन में कुछ अराजक तत्वों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित कर दी, जिसके बाद स्थानीय लोगों में गहरा रोष है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ऐसे लोगों को आड़े हाथों लेते हुए उनकी आलोचना की है और कहा कि अपनी इन हरकतों से वे देश के महापुरुषों की महानता का एक अंश भी नहीं हिला सकते।

यह घटना शुक्रवार की बताई जा रही है, जब श्री गांधी इंटर काॅलेज में महात्मा गांधी की प्रतिमा से तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने घटना पर संज्ञान लेते हुए इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने की बात कही है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने काॅलेज परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया।

एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि काॅलेज में महात्मा गांधी की मूर्ति 1970 में लगाई गई थी और शुक्रवार सुबह लोगों ने इसे खंडित देखा। जिन लोगों ने भी इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है, उसके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। प्रदर्शनकारियों ने 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर काॅलेज परिसर में महात्मा गांधी की दूसरी मूर्ति लगाने और खंडित मूर्ति को यहां से ले जाने की मांग भी प्रशासन से की है।

इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना की निंदा करते हुए शनिवार को इसे कायराना हरकत करार दिया और कहा कि ऐसा करने वाले लोग महापुरुषों की महानता को जरा भी कमतर नहीं कर सकते। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कुछ दिन पहले उप्र में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया।’

प्रियंका ने ऐसे अराजक तत्वों से कहा, ‘मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर