Coronavirus in UP, 6th April News Updates: सीतापुर में जमात के आठ सदस्य कोरोना पॉजिटिव, सात बांग्लादेशी

देश
ललित राय
Updated Apr 06, 2020 | 14:22 IST

Coronavirus in UP, 6th April latest News updates: यूपी में कोरोना के मामले 200 के पार जा चुके हैं। इस तरह के आंकड़ों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि हालात नियंत्रण में है।

UP Coronavirus News in Hindi, Uttar Pradesh Corona Latest Cases, lockdown on 6th april 2020
सीतापुर में 8 जमाती कोरोना पॉजिटिव 

लखनऊ/Coronavirus News UP:  देशभर में कोरोना मामलों की संख्या 3 हजार के पार जा चुकी है। अच्छी बात ये है कि यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना मामलों नें बढ़ोतरी की दर धीमी है। इस बीच सहारनपुर मंडल के शामली से अच्छी खबर आई है। शामली में एक शख्स की हालत में सुधार हुआ है।

कुल केस- 243  डिस्चार्ज- 22   निधन- 2

Coronavirus in  Uttar Pradesh (UP) UPDATES

सीतापुर में जमात के आठ सदस्य कोरोना पॉजिटिव
सीतापुर के सीएमओ डॉ आलोक वर्मा का कहना है कि  तब्लीगी जमात से जुड़े आठ सदस्यों की कोविड-19 की रिपोर्ट आ चुकी है। इस रिपोर्ट में सभी आठ लोगो कोरोना संक्रमित हैं जिनमें 7 बांग्लादेशी और एक शख्स का संबंध महाराष्ट्र से है। इन मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

सिंगर कनिका कपूर अस्पताल से डिस्चार्ज
कोरोना संक्रमण का सामना कर रहीं गायिका कनिका कपूर पीजीआई से डिस्चार्ज हो चुकी हैं। उनकी छठवीं रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले उनकी चार रिपोर्ट पॉजिटिव थी। कोरोना संक्रमित अगर किसी शख्स की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे कोरोना निगेटिव माना जाता है। 


यूपी में 16 और नए मामले सामने आए
यूपी में 16 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि ये सभी मामले पुरुषों से जुड़े हुए हैं। ये सभी मरीज राज्य के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। 


शामली में कोरोना संक्रमित शख्स की हालत में सुधार
शामली में जो शख्स कोरोना की वजह से भर्ती कराया गया था, अब उसकी हालत में सुधार हो रहा है। पीड़ित शख्स दुबई से आया था और कोरोना के लक्षण मिलने पर खुद को अस्पताल में भर्ती कराया था। शामली जिला प्रशासन का कहना है कि सभी लोगों से अपील की गई है कि अगर कोरोना का लक्षण मिलता है तो लोग छिपाने की कोशिश न करें। 
प्रयागराज में एक विदेशी नागरिक को किया क्वारंटीन
प्रयागराज में इंडोनेशियाई मूल के एक शख्स को क्वारंटीन किया गया है। वो दिल्ली में तब्लीगी जमात की मरकज में शामिल हुआ था। जिला प्रशासन का कहना है कि कोरोना का लक्षण मिलने के बाद उसे बाकी लोगों से अलग थलग रखा गया है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर