योगी आदित्यनाथ ने दिए Azamgarh का नाम बदलने के संकेत, दिया बड़ा बयान

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 13, 2021 | 19:20 IST

Aryamgarh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ का नाम बदलने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ का यह विश्वविद्यालय सचमुच में आजमगढ़ को आर्यनगढ़ बना ही देगा, इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ 
मुख्य बातें
  • आजमगढ़ में बोले योगी आदित्यनाथ- आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आपके विकास की धुरी बन रहा है
  • आजमगढ़ हम लोगों के कार्यक्षेत्र का हिस्सा रहा है, आप याद कीजिए 2007 में यही आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था: योगी आदित्यनाथ

Azamgarh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया कि आजमगढ़ का नाम बदलकर 'आर्यमगढ़' किया जा सकता है। शनिवार को योगी आदित्यनाथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ आजमगढ़ में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि जिस विश्वविद्यालय की आज आधारशिला रखी गई है, वह आजमगढ़ को सही मायने में आर्यमगढ़ बनाएगा, इसमें अब कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

जब से योगी सरकार सत्ता में आई है, तब से सरकार पर शहरों के नाम बदलने का आरोप लग रहा है। 'इंडिया टुडे' की खबर के अनुसार, आजमगढ़ का नाम बदलने की योजना के बारे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अमित शाह और योगी आजमगढ़ के विकास को देखने गए हैं। 4.5 साल बाद भी सीएम ने वहां अपने किसी भी काम का उद्घाटन नहीं किया। कोई भी उनकी बातों पर विश्वास नहीं करेगा। सीएम सिर्फ नाम और रंग बदलना जानते हैं। हालांकि इस बार लोग इतना वोट देंगे कि उनकी सरकार बदल जाएगी। 

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह 'जिन्ना, आजम खान और मुख्तार (अंसारी)' के लिए खड़ी है, और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल क्षेत्र को मच्छरों और माफियाओं से छुटकारा दिलाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को 'JAM' दिया, जिसका मतलब है जनधन, आधार और मोबाइल लेकिन सपा के लोग कहते हैं कि वे भी 'JAM' लाए हैं। इसका मतलब है जिन्ना, आजम खान और मुख्तार। 

शाह ने कहा कि जिस आजमगढ़ को दुनियाभर के अंदर, सपा शासन में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाना जाता था, उसी भूमि पर आज मां सरस्वती जी का धाम बनाने का काम हम लोग कर रहे हैं। मैं योगी आदित्यनाथ जी को एक सुझाव देना चाहता हूं, कि इसी यूपी की भूमि पर परदेसी आक्रांताओं को खदेड़ने का काम महराज सुहेलदेव जी ने किया था। अगर इस यूनिवर्सिटी का नाम हम उनके नाम पर रखते हैं, तो ये लोगों के लिए बहुत बड़ा संदेश होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर