Anti CAA protest: महिला ने खोली पति की पोल, बताया- जबरन भेजता है धरना पर

अलीगढ़ में एक महिला ने पुलिस के सामने अपने पति की पोल खोलकर रख दी। उसने आरोप लगाया कि उसका पति उसे जबरन सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के लिए भेजता था।

UP Aligarh woman alleges husband forcibly sent her to anti caa protest
सीएए के खिलाफ कई जगह प्रदर्शन हो रहे हैं  |  तस्वीर साभार: BCCL

अलीगढ़ : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्‍सों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं, जिसमें महिलाएं बढ़-चढ़कर कर हिस्‍सा ले रही हैं। इस बीच एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने पति पर जबरन ऐसे प्रदर्शनों में भेजने का आरोप लगाती नजर आ रही है। यह वाकया यूपी के अलीगढ़ का बताया जा रहा है, जहां पुलिस घर-घर जाकर लोगों को समझा रही है कि वे अनावश्‍यक रूप से सीएए के खिलाफ धरने में शामिल न हों।

अलीगढ़ में यह वाकया तब पेश आया, जब पुलिस उस महिला के घर अपने इसी अभियान के तहत गई थी। वहां पुलिस के पहुंचते ही महिला अपने पति पर भड़क गई और आरोप लगाया कि वह उसे जबरन सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भेजते हैं। उसने यह भी कहा कि उसके पति पिछले एक सप्‍ताह से उसकी जान खा रहे हैं कि वह प्रदर्शनों में जाए। वह रोजाना उसे कहते हैं कि वहां प्रदर्शन हो रहा है, वह चली जाओ।

लोगों को घर-घर जाकर प्रदर्शनों में शामिल नहीं होने की अपील करने को लेकर पुलिस ने यह पहल जीवनगढ़ बाईपास के पास चल रहे धरने को दो दिन पहले ही हटाने के बाद इस संबंध में मिली जानकारी के आधार पर की कि सिविल लाइन्स और क्वार्सी थाना क्षेत्र में कुछ लोग स्‍थानीय बाशिंदों को धरने के लिए उकसा रहे हैं। एसे में स्‍थानीय पुलिस ने एक नई पहल शुरू की और मोहल्‍लों में जाकर लोगों से अपील की कि वे अनावश्‍यक प्रदर्शनों में शामिल न हों।

पुलिस ने लोगों को समझाया कि वे किसी को भी धरने पर जाने के लिए बाध्‍य न करें और न ही उसे किसी भी तरह से मजबूर करें। लोगों को शांति नहीं भंग करने की सलाह भी दी गई और कहा गया कि जो भी शांति भंग करने वाली गतिव‍िधियों में शामिल रहेगा, उसे नोटिस दिया जाएगा। पुलिस ने उस महिला के पति को भी समझाया, जिसने उसे जबरन सीएए विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भेजने का आरोप लगाया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह अपनी पत्‍नी पर किसी तरह का दबाव न बनाएं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर