उन्नाव: हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में गैस लीकेज के बाद हुआ धमाका, तीन मजदूर बुरी तरह झुलसे

देश
Updated Sep 12, 2019 | 13:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के टैंकर में भीषण धमाका हुआ जिसके बाद दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया।

blast in HP plant unnao
हिंदुस्तान पेट्रोलियम के टैंक में हुआ धमाका  |  तस्वीर साभार: ANI

उन्नाव : उत्तर प्रदेश के उन्नाव शहर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के टैंक में जोरदार धमाके की खबर सामने आ रही है। टैंक में हुए इस धमाके के बाद वहां पर बगदड़ का माहौल पैदा हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। बताया जाता है कि पेट्रोलियम के टैंक में लीकेज की समस्या आ गई थी जिसके बाद ये हादसा हुआ। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर इस लीकेज को रोकने का प्रयास कर रही है।

इस बीच एहतियातन तौर पर प्लांट में लोगों के आवागमन को रोक दिया गया है। शुरुआती जांच के मुताबिक इस घटना में अब तक तीन मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं। घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मेवालाल ने बताया कि अभी तक तीन मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

 

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ ही अन्य अधिकारियों ने हालात का जायजा लेने के बाद आग के विकराल रूप को देखते हुए आसपास के गांवों में चेतावनी जारी कर लोगों को घर से दूर रहने के निर्देश दिए हैं। यह संयंत्र उन्नाव कोतवाली इलाके में दही चौकी क्षेत्र में स्थित है।

इसी के साथ ही लखनऊ जाने वाली ट्रेनों को उन्नाव रेलवे स्टेशन पर और कानपुर जाने वाली गाड़ियों को सोनिक तथा अजगैन स्टेशन पर रोका जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम कर रही हैं। संयंत्र की ओर जाने वाले रास्ते को सील कर वहां आने-जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है।

आग के विकराल होने के चलते संयंत्र में मौजूद मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है। जिले के कई थाना प्रभारी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में लगे हैं। संयंत्र में घायल हुए मजदूरों के अनुसार, एलपीजी कैप्सूल में लीकेज के बाद आग लगी थी जिसने एकदम से विकराल स्वरूप ले लिया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...