मुंबई के कुछ इलाकों में 'गैस की गंध' से हड़कंप, बीएमसी ने कहा गैस का रिसाव पता करने को लगाई हैं टीमें 

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 20, 2019 | 01:28 IST

मुंबई के कई इलाकों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां के स्थानीय निवासियों ने गुरुवार की देर रात 'गैस की गंध' की शिकायत की इसके बाद इसे लेकर बीएमसी और मुंबई पुलिस सक्रिय हो गई। 

Gateway of India
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली:  'गैस की गंध' ने मुंबई के कई इलाकों में रहने वाले तमाम लोगों को परेशान कर दिया बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर रात मुंबई के विभिन्न हिस्सों जैसे कि चेंबूर, मानखुर्द, गोवंडी, चंदिवली, पवई, घाटकोपर,अंधेरी, बोरिवली नेशनल पार्क आदि से इस अनजान गंध की सूचना सामने आई, इसके बाद वहां रहने वालों में हड़कंप मच गया। 

इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद मुंबई पुलिस एक्टिव हो गई साथ ही बीएमसी (BMC) भी इस मामले के सामने आने के बाद हरकत में आई और उसने अपने ट्विटर हैंडल पर इस मामले को लेकर ट्वीट किया।

 बीएमसी ने बताया कि रिसाव के स्त्रोत का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर 9 दमकल गाड़ियों को लगाया गया है, और किसी भी पूछताछ के लिए 1916 पर कॉल किया जा सकता है। 

 

 

वहीं बताया जा रहा है कि महानगर गैस लिमिटेड (MGL) से तो ये गैस लीकेज नहीं हुई है इस बात की आशंका भी जताई गई तो एमजीएल ने साफ किया कि 'देर शाम से, मुंबई के विभिन्न हिस्सों से एमजीएल को गैस की गंध की शिकायतें मिल रही हैं। हमारी आपातकालीन टीमें उन साइटों पर गई हैं जहाँ से शिकायतें मिली हैं और अभी तक तक हम अपनी पाइपलाइन प्रणाली में किसी भी तरह के breach की वजह सामने नहीं आई है जिसके परिणामस्वरूप गैस का रिसाव हो सकता है।'

 

 

दूसरी ओर, बीएमसी प्रमुख प्रवीण परदेशी ने 'टाइम्स नाउ' से कहा कि गैस लेकर चलने वाले वाहन से रिसाव हो सकता है। परदेसी ने यह भी कहा कि गैस रिसाव की गंध कम हो गई है बीएमसी ने रिसाव के स्रोत की जांच के लिए टीमों को तैनात किया है।
बीएमसी प्रमुख ने कहा कि गैस रिसाव की रिपोर्ट के बाद एनडीआरएफ की टीमों को भी अलर्ट किया गया है।

वहीं मुंबई पुलिस ने भी कहा कि हमने अपनी टीमों को उन सभी स्थानों पर भेजा जहां से 'गैस की गंध' की शिकायतें मिली हैं उसने कहा हमने एमजीएल और बीएमसी को इस पर जाँच करने के लिए सतर्क किया है। 

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर