बाढ़ के पानी में बहे दो लोग, कुल्‍लू जिला प्रशासन की टीम ने ढूंढ निकाला सुरक्षित

देश
Updated Aug 07, 2019 | 15:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हिमाचल प्रदेश में दो व्यक्तियों की कार बाढ़ के पानी में बह गई। उन दोनों व्यक्तियों को कुल्‍लू जिला प्रशासन की खोज और बचाव दल की टीमों ने सुरक्षित ढूंढ निकाला है।

Two persons have been rescued by rescue team
कुल्‍लू जिला प्रशासन की टीम ने बचाए बाढ़ में बहते दो लोग  |  तस्वीर साभार: ANI

हिमाचल प्रदेश। Two persons have been rescued by search and rescue team of Kullu district हिमाचल प्रदेश में आज सुबह दो लोगों की गाड़ी पतलीकुहाल के पास बाढ़ के पानी में बह गई थी। इन दोनों व्यक्तियों की तलाश सुबह से ही जारी थी। कुल्‍लू जिला प्रशासन की खोज और बचाव दल की टीमें सुबह से इन दोनों व्यक्तियों की खोज में जुटी थी। आखिरकार, कड़ी मुश्किलों के बाद इन दोनों को सुरक्षित ढूंढ निकाला गया। 

बता दें, मानसून के दस्तक देने के बाद से ही देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण कई राज्य बाढ़ की चपेट में भी हैं। बाढ़ के कारण बिहार, महाराष्ट्र, असम और यूपी के भी कुछ जिले इसके प्रकोप से पीड़ित हैं। भारी बारिश का असर लोगों के जन-जीवन पर भी पड़ा है। वहीं कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में भी भीषण बारिश हो रही है।

बारिश का प्रभाव जम्मू- कश्मीर के कई जिलों में पड़ा है। राज्य में हो रही लगातार बारिश के कारण कई जिलों में आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। इस बीच बारिश के कारण हुए भूस्खलन और पत्थरों के गिरने से जम्मू और श्रीनगर के बीच वाहनों का आवागमन भी बंद कर दिया गया। भूस्खलन और छोटे पत्थर गिरने की स्थिति रामबन जिले के रामसऊ क्षेत्र के पंथियाल और मॉम पासी में हुई। 

राज्य में जारी खराब मौसम का असर बाबा बर्फबानी के दर्शन पर भी पड़ा है। अव्यवस्थित मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा आज जम्मू मार्ग से रोक दी गई है। वहीं मौसम विभाग ने भी चेतावनी दी है कि अभी राज्य में और बारिश होगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के कारण भूस्खलन की स्थिति आ सकती है और इससे बचने के लिए एहतियात बरतने को कहा है।

बारिश से लोगों का जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। कल रात जम्मू- कश्मीर हाईवे पर हुए भूस्खलन में एक शख्स मलबे में अंदर धंस गया था। इसके बाद उस शख्स को सीआरपीएफ की 72 वीं बटालियन के जवानों ने माइलस्टोन 147 के पास से निकाला। सीआरपीएफ के कुत्ते का पीछा करने के बाद, सैनिकों ने पाया कि कल रात हुए भूस्खलन की वजह से मलबे में एक शख्स फंसा हुआ है। शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर